कोरबा : पाली तानाखार विधानसभा की कांग्रेस प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार ने दाखिल किया नामांकन.. जमकर किया शक्ति प्रदर्शन.. प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा रही मौजूद.

कोरबा/पाली तानाखार 26 अक्टूबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : गुरुवार को विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस के कोरबा जिले के चारों विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों ने रिटर्निंग रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिले के दौरान प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ,विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ,सांसद ज्योत्सना महंत मौजूद रहे।

पाली तानाखार विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में महिला प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार ने आज गुरुवार को अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। घंटाघर चौक से रैली की शक्ल में कांग्रेस के पाली तानाखार प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार कलेक्ट्रेट के लिए कूच किए। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर भीड़ को कोसाबाड़ी चौक पर ही रोक दिया गया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार अपने समर्थक प्रशांत मिश्रा, पसान ब्लॉक अध्यक्ष बचनसाय कोर्राम, पाली ब्लॉक अध्यक्ष यशवंत लाल, अंजू पांडेय, सुरेश गुप्ता, उमेश चंद्रा, जुनेद खान , अमित भदौरिया, ,मोनू जायसवाल, भावेश बनाफर के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना पर्चा दाखिल किया। कांग्रेस को पूरी उम्मीद है,कि पिछली बार की तरह इस बार भी पाली तानाखार विधानसभा की सीट उनके खाते में आएगी,इसी के साथ ही पार्टी ने महिला उम्मीदवार के रूप में अपना प्रत्याशी बनाया है। अपनी जीत को लेकर दुलेश्वरी सिदार काफी आश्वास्त है।

कोरबा के पाली तानाखार विधानसभा सीट से इस बार विधायक बनने की चाह पाले कांग्रेस प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार ने पूरे लाव कश्कर के साथ गुरुवार को अपना पर्चा दाखिल कर दिया। नामांकन पत्र जमा करने के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा शक्ति प्रदर्शन किया गया। घंटाघर चौक से उनके द्वारा रैली निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या उनके कांग्रेसी समर्थक शामिल हुए। इसके साथ ही सैकड़ों की संख्या में समर्थक उनके साथ मौजूद रहे। गाजे बाजे के साथ हाथों में कांग्रेस का झंडा थामे कांग्रेस की रैली कोसाबाड़ी चौक तक पहुंची जहां सुरक्षा में जवान पुलिस ने भीड़ को रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी कलेक्ट्रेट तक पैदल गए और जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नाम निर्देशन पत्र जमा किया। कांग्रेस को पूरी उम्मीद है,कि हर बार की तरह इस बार भी पाली तानाखार की सीट उनके खाते में आएगी।

यहां यह बताना लाज़मी होगा कि कांग्रेस ने जिले की चार में दो विधानसभा सीटों पर नए चेहरे को अवसर दिया है। इसमें रामपुर विधानसभा सीट से फूलसिंह राठिया को मैदान में उतारा है, तो पाली- तानाखार सीट से महिला प्रत्याशी के रूप में दुलेश्वरी सिदार पर अपना दांव खेला है। हालांकि फूलसिंह वर्ष 2018 के चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर बागी होकर चुनाव लड़े थे, पर इस बार कांग्रेस ने उन्हें अवसर प्रदान किया है। उधर दुलेश्वरी वर्तमान में पाली जनपद अध्यक्ष पद का दायित्व संभाल रही है और पहली बार विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।