कोरबा: नवरात्रि पर पाली में आयोजित तीन दिवसीय गरबा डांडिया महोत्सव का शानदार हुआ समापन.. विजेताओं को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो से किया गया सम्मानित.

कोरबा/कटघोरा 22 अक्टूबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : नवरात्रि के महापर्व पर पाली के डड़सेना भवन में आयोजित तीन दिवसीय गरबा एवं डांडिया महोत्सव का समापन 20 अक्टूबर को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में नगर पंचायत पाली के अध्यक्ष उमेश चंद्रा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रशांत मिश्रा, नवीन सिंह, शैलेश सिंह के साथ ही नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

गरबा महोत्सव में पाली नगर व आसपास की युवतियां, युवक व बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है। पाली में आयोजित गरबा डांडिया महोत्सव के आयोजकों ने बताया कि यह आयोजन का यह प्रथम वर्ष था जो कि आगामी वर्षों में निरंतर कराया जाएगा है। नगर की छोटी बड़ी बेटियों ने गरबा एवं डांडिया महोत्सव में भाग लेकर निरंतर सफलता प्रदान की है।डांडिया के प्रशिक्षिकों ने बताया कि गरबा एवं डांडिया महोत्सव में भाग लेने वाले सभी प्रतिभाशाली बच्चों को गरवा के अलग-अलग स्टेप और आकर्षक गरबा एवं डांडिया का प्रशिक्षण दिया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप बड़े ही धूमधाम और शानदार प्रदर्शन किया गया।

आयोजकों ने कहा कि बड़ी मेहनत के साथ सभी प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया। जिसमें उपस्थित अतिथियों और बच्चों के अभिभावक सहित अनेक दर्शकों ने इस कार्यक्रम की सराहना की है। कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुति और ड्रेसिंस में गुजराती डांडिया की झलक देखकर कई दर्शक एवं अतिथि भी गरबा करने के लिए ग्राउंड पर आ गए। और बड़ें उत्साह के साथ गरबा किया। यह कार्यक्रम की बड़ी उपलब्धि रही। कार्यक्रम में लगभग 450 से अधिक युवक युवतियां शामिल हुए। आयोजक मंडल ने बताया कि गरबा एवं डांडिया महोत्सव के समापन में सभी को प्रमाण पत्र एवं मूमेंटो से सम्मानित किया गया।

अंतिम दिन रायपुर के चंदन डीजे की धुन पर जमकर थिरके लोग.

पाली में आयोजित तीन दिवसीय गरबा डांडिया के आयोजन में 18 अक्टूबर को पहले दिन बृजकिशोर एंड ग्रुप जबलपुर साथ ही श्री राम कृपा म्यूजिकल ग्रुप बिलासपुर के शानदार गरबा थीम पर थिरकें युवा, दूसरे दिवस 19 अक्टूबर को श्रीराम कृपा ग्रुप झांकी बिलासपुर व श्री राम कृपा म्यूजिकल ग्रुप बिलासपुर अपनी प्रस्तुति दी। अंतिम व तीसरे दिन यानी 20 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के रायपुर के प्रसिद्ध डीजे चंदन व कोरबा जिले का प्रसिद्ध आलोक डी.जे. कटघोरा द्वारा शानदार प्रस्तुति ने सभी को नाचने पर मजबूर कर दिया। चंदन डीजे की प्रस्तुति देख सभी ने तारीफ की।