कोरबा : ग्रामीण व किसानों की परिकल्पना को साकार कर रहे विधायक पुरुषोत्तम कंवर.. 16.50 करोड़ से बनने वाले 3 एनीकट का किया भूमिपूजन.

कोरबा/कटघोरा 3 सितंबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा के पूर्व विधायक व छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बोधराम कंवर द्वारा विकास को लेकर देखे गए सपने और परिकल्पना को उनके पुत्र कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर साकार कर रहे हैं जिसके क्रम में ग्रामीण क्षेत्रों में नाली व सड़क जैसे बुनियादी सुविधाओं के साथ साथ बड़े कार्यों को भी बखूबी अंजाम दिया जा रहा है। विधायक के प्रयासों से कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विभिन्न निर्माण कार्यों में मंगलवार को एक और महत्वपूर्ण कड़ी जुड़ गई, जिसमे कटघोरा विकासखंड के ग्राम ढपढप, जेन्जरा और धवईपुर के ग्राम डुडगा के बीच अहिरन नदी में 16.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण होने वाले 3 एनीकट का भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। इससें क्षेत्र के किसानों को खेती सिंचाई कार्य में लाभ मिलने के साथ लोगो को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

विधायक पुरुषोत्तम कंवर के मुख्य आतिथ्य में आज मंगलवार को दोपहर अहिरन नदी किनारे बसे ग्राम डुडगा में इस एनीकट निर्माण कार्य का भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जनपद सदस्य राम प्रसाद कोर्राम, सरपंच शारदा देवी कोर्राम, विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल, युवा कांग्रेस के आकाश शर्मा, राहुल शर्मा, सौरभ शर्मा, राहुल युवा मितान क्लब के अध्यक्ष बबलू यादव व उनकी पैरी टीम तथा ग्राम के गणमान्य नागरिक एवं महिलाएं तथा जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री-अधिकारी कर्मचारी की उपस्थिति रही।

यहाँ आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री कंवर ने इस एनीकट निर्माण कार्य को स्वीकृति प्रदान करने के लिए मंच से ही प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल व जल संसाधन कृषि मंत्री श्री रविंद्र चौबे के प्रति आभार जताया उन्होंने जेन्जरा, डुडगा तथा ढपढप तीनो ही गाँव के लोगों को इसके लिए बधाई दी और कहा कि इस एनीकट के बनने से क्षेत्र के किसानों को सिंचाई कार्य में इसका लाभ मिलेगा। विधायक ने इस मौके पर यह भी कहा कि दिनों दिन गिरते जा रहे भू-जल स्तर को देखते हुए पानी का संचय किया जाना बहुत जरूरी है। ऐसे समय में यह एनीकट का बनना बहुत जरूरी था जिसमें हमेशा पानी का जमाव रहेगा जिससें आसपास का भू-जल स्तर भी बढ़ेगा।विधायक ने इस दौरान छत्तीसगढ़ शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए वहां उपस्थित लोगों से उसका लाभ उठाने की अपील की। विधायक ने इस मौके पर कहा कि हमारी भूपेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र के विकास को लेकर सतत प्रयासरत है।भूपेश सरकार के पास आपके क्षेत्र के विकास के लिए फंड की कोई कमी नही है व ग्रामीणों को हर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी सरकार की मंशा है।