कोरबा : एक घंटा – एक साथ – स्वच्छता श्रमदान कर लिया शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प, शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाना हम सब का दायित्व – रतन मित्तल

कोरबा/कटघोरा 2 अक्टूबर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : नगर पालिका परिषद कटघोरा में 1 अक्टूबर को मनाया गया स्वच्छता श्रमदान. सभी वार्डो में 1 घण्टा श्रम दान करते हुए शहर के सार्वजनिक स्थलों को किया गया साफ सुथरा. जिसमे नगर पालिका अध्यक्ष, वार्ड पार्षद ,एल्डरमैन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी , नगर पालिका परिषद कटघोरा के समस्त कर्मचारी एवं आम नागरिक शामिल हुए।

भारत सरकार, आवासीय एवं शहरी कार्य मंत्रालय तथा नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग छत्तीसगढ़ के निर्देश अनुसार स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व दिवस पर नगर पालिका परिषद कटघोरा द्वारा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत आज एक अक्टूबर को पालिका सीमांतर्गत पूरे 15 वार्डों में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया । नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल के नेतृत्व में वार्ड पार्षदों व आम नागरिको द्वारा कटघोरा नगर के मुख्य चौराहा, न्यू बस स्टैंड, बाज़ार मोहल्ला व आदि स्थानों में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत 01 घंटा श्रमदान कर स्थलों की सफाई की गई।

स्वच्छता जागरूक अभियान में पूरे शहर में एक घंटे का श्रमदान कर शहर वासियों ने स्व.महात्मा गांधी जी को भावांजलि दिया। रविवार सुबह 10 बजे से एक घण्टा पूरे शहर में स्वच्छता ही सेवा के तहत श्रमदान करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्रमदान में नगर पालिका परिषद कटघोरा ने स्वच्छता के संकल्प की शपथ दिलाई । श्रमदान में स्थलों में साफ सफाई के साथ,खरपतवार की सफाई व सड़क पर झाड़ू लगाकर साफ सफाई किया गया । श्रमदान अभियान में बड़ी संख्या में सभी वर्गों के लोगों ने जुड़कर एक साथ बढ़ चढ़कर सफाई अभियान को सफल बनाने में अपना अपना सहयोग दिया ।