कोरबा : कांग्रेसी नेता अजय जायसवाल सपत्नीक रीना जायसवाल के साथ कटघोरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बतौर जमा किया आवेदन.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ विधानसभा 2023 के लिए कांग्रेस में दावेदारी का दौर शुरू हो गया है. आज कटघोरा विधानसभा के अजय जयसवाल व रीना जयसवाल ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ ब्लॉक अध्यक्षों को अपनी दावेदारी पेश की. वहीं कटघोरा ग्रामीण विधानसभा क्रमांक 23 से दावेदारी पेश की. उन्होंने राजीव लखन पाल शहर अध्यक्ष, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोरेलाल यादव को आवेदन सौंपा.

अजय जायसवाल पिछले 30 साल से सक्रिय राजनीति में हैं. बतादें की अजय जायसवाल पूर्व विधायक कृष्णा जायसवाल के पारिवारिक सदस्य भी है. और वे अपने कटघोरा विधानसभा में शुरू से कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं. अजय जायसवाल 1996 में जिला युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष, मध्य प्रदेश सरकार में प्रदेश महामंत्री युवा कांग्रेस में रह चुके हैं साथ ही कोरबा जिले में एक बार जिला पंचायत सदस्य व जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं राजनीतिक सफर की शुरुआत छात्र राजनीति से की. उन्होंने आज सपत्नीक कटघोरा रेस्ट हाउस पहुंचकर अपनी दावेदारी पेश की.

अजय जायसवाल के सदस्य, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वाह ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी में महामंत्री पद पर हैं. अजय जायसवाल ने भाजपा शासन के 15 साल में विपक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सड़क की लड़ाई लड़ी. जनहित में किए गए आंदोलनों को कुचलने भाजपा सरकार ने उन पर कई दर्जन मामले दर्ज कराई.