कोरबा : केबल नेटवर्क वालों ने खोदा जानलेवा गड्ढा.. नगर पालिका बना मूक दर्शक.. दे रहा बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण.

कोरबा/कटघोरा 19 अगस्त 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर के न्यू बस स्टैंड मुख्यमार्ग पर हीरा हेयर ड्रेसर के सामने ठेकेदारों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर केबल बिछाने वालों के द्वारा सड़क किनारे पर गड्ढा खोदा गया है, लेकिन लगभग 4 दिनों से काम बंद है। जिसके चलते इस सड़क किनारे गड्ढे में लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। ना कोई सूचना बोर्ड लगाया गया है ना ही संकेतक बोर्ड। काम अधूरा है, क्यों अधूरा है इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। जिसके चलते राहगीरों व स्थानीय दुकानदारों में आक्रोश है।

स्थानीय दुकानदार ने बताया कि जब काम समय पर पूरा नहीं करना था तो शुरू ही क्यों किया गया। इसे जल्द से जल्द गड्ढे को भरना चाहिए। काम अधूरा छोड़ कर लोगों की जान जोखिम में डाली जा रही है। कई बाइक सवार और मवेशी इस गड्ढे में रात में गिरकर घायल हो चुके हैं। यह गड्ढा हादसे को न्योता दे रहा है। कटघोरा नगर पालिका की लापरवाही इसमें नजर आ रही है। जो संबंधित जिओ ठेकेदार को यह निर्देश भी नहीं कर पा रही है कि काम को जल्द पूरा करें। वहीं संबंधित ठेकेदार की अंधेर गर्दी दिख रही है, जो गड्ढा तो खुदवा दिया है लेकिन आगे कोई काम हुआ ही नहीं है। ना ही ठेकेदार के कर्मचारी यहां झांकने के लिए आ रहे हैं।

नगर पालिका का इस ओर कोई ध्यान नहीं.

न्यू बस स्टैंड के मुख्यमार्ग पर जिओ केबल के ठेकेदार द्वारा लापरवाही पूर्वक खोदे गए गड्ढे को लेकर नगरीय प्रशासन पूरी तरह मौन नज़र आ रही है। शायद नगर प्रशासन किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है। बतादें की इस तरह चार दिनों से खोदे गए गड्ढे से आसपास के दुकानदारों में भी नगर पालिका के खिलाफ जमकर नाराज़गी है। उन्होंने बताया की बीती रात एक गाय इस गड्ढे में गिर चुकी है उसे जैसे तैसे बाहर निकाला गया लेकिन गाय इस गड्ढे में गिरने से घायल हो गई। वैसे ही एक बाइक चालक भी इस गड्ढे में गिरते गिरते बाल बाल बच गया। दुकानदारों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा इस तरह के लापरवाह ठेकेदारों को कैसे अनुमति दिया गया। अगर दिया गया तो नगर पालिका के कर्मचारी के देखरेख में खोदे गए गड्ढे को एक दिन में ही कार्य पूर्ण होने के बाद मिट्टी पटाई कराना था। लेकिन नगर पालिका के कर्मचारी अधिकारी भी मूक दर्शक बन किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं।