कोरबा : लायन्स क्लब ने बरसात से बचाव हेतु गरीब बच्चो को बांटे छाते

कोरबा/कटघोरा 10 अगस्त 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : नगर की समाज सेवी संस्था लायन्स क्लब कटघोरा छुरी शुरू से ही हर सामाजिक कार्यो में अग्रणी रही है। क्लब के सचिव आशीष अग्रवाल ने बताया कि अक्सर बरसात के अवसर पर ग्रामीण अंचल इलाकों के बच्चो को छातो की कमी के कारण स्कूल आने जाने में काफी असुविधा होती है बिना छातो के सकूल अगर चले व भीगने पर बच्चे बीमार पड़ जाते है। इन्ही सभी वजह को देखते हुए ग्राम पंचायत धवईपुर में स्तिथ शाश्किय पूर्व माध्यमिक शाला में अध्ययनरत 80 गरीब आदिवासी छात्र छात्राओं को बारिश से बचाव करने हेतु छाता प्रदान किया गया छाता के साँथ ही सभी बच्चो को बिस्किट व मिठाई का भी वितरण किया गया। छाता का सहयोग नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई उमेश जायसवाल पूजा फ्लेक्स से प्राप्त हुआ छाता मिलने से सभी स्कूली बच्चो के चेहरे पर जो खुशी थी वह देखते ही बन रही थी ।

धवईपुर के प्रतिष्ठित व्यवसाई कन्हैया गुप्ता ने बताया कि निश्चित ही नगर की समाजिक संश्था लायन्स क्लब जिस प्रकार से मानवता की सेवा कर रही हैं, यह शायद किसी से भी छुपा हुआ नही है। यह स्कूल जो मुख्य मार्ग से काफी अंदर होने के कारण कोई भी नही आता हैं। वहां क्लब के सदस्यों के द्वारा आकर बच्चो को प्रोत्साहित करना निश्चित ही प्रशंशनीय है इसके लिए क्लब के सभी सदस्यों को मैं दिल से बधाई देता हूं।

स्कूल प्रबंधन से विनय सिंह गहलोत ने लायन्स क्लब के द्वारा किये इस पुनीत पहल की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए कहा कि सेवा अपने आप मे एक महान कार्य है एक ओर जहां और भी सामाजिक संश्था है जो कभी भी इस प्रकार के आयोजन के बारे नही सोचती हैं व लायन्स क्लब के द्वारा शुरू से ही हर वर्ष ग्रामीण क्षेत्रों में आकर गरीब आदिवासी बच्चो के बारे में सोचती रही हैं व समय समय पर उन्हें जरूरत की सामग्री उपलब्ध कराती है। इस अवसर पर प्राथमिक शाला से विभूति सिंह,विनय सिंह गहलोत,कमल गोभिल,नंद कुमार पटेल,सुनीता पाटले सहित क्लब अध्यक्ष अजय धनोंदिया सचिव आशीष अग्रवाल,कोषाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल,उपाध्यक्ष राकेश पांडेय,संरक्षक दीपक गर्ग,हंगर रिलीफ चेयरपर्सन तनुज अग्रवाल,नितिन मित्तल सहित सभी पदाधिकारी व सदस्यगण सहित शाला प्रबंधन के सभी प्राध्यापकगन उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन सचिव आशिष अग्रवाल व आभार कोषाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल के द्वारा किया गया।