कोरबा : ट्रांसफर कराने के नाम पर ठगी.. कांग्रेस का बड़ा नेता बताकर लिए पैसे.. अब पैसे मांगने पर दे रहा धमकी.. प्रार्थी थाना पहुंचकर की शिकायत.. पुलिस जुटी जांच में.

कोरबा/कटघोरा 7 जुलाई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) शारदा पाल : कटघोरा थाना में एक ताज़ा मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने ट्रांसफर कराने के नाम पर एक खुद को कांग्रेस का बड़ा नेता बताने वाले व्यक्ति को पैसे दे दिए। लेकिन ट्रांसफर नही होने पर प्रार्थी द्वारा उक्त कांग्रेस नेता से जब पैसे वापस मांगा गया तो पैसे वापस करने की बजाय प्रार्थी को धमकाया जाने लगा, जिस पर प्रार्थी ने कटघोरा थाना में शिकायत दर्ज कराई है, फिलहाल कटघोरा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बतादें की बालको के भदरापारा निवासी मन्टू मिश्रा पिता स्व. शैलेन्द्र मिश्रा ने एक माह पूर्व कटघोरा थाना क्षेत्र में निवासरत विनय वर्मा पिता केदारनाथ वर्मा को ट्रांसफर कराने के नाम पर 16 हज़ार रुपये दिए थे। विनय वर्मा द्वारा अपने आपको कांग्रेस का बड़ा नेता बताते हुए यह कहा गया कि तुम्हारा ट्रांसफर 4 दिनों में करवा दूंगा और उनका परिचय रायपुर के वैद्यनाथ चंद्राकर व बड़े मंत्रियों से है। प्रार्थी मन्टू मिश्रा ने बताया कि आज एक माह हो गया लेकिन न ही ट्रांसफर हुआ और विनय वर्मा से पैसे वापस मांगने पर पैसे भी वापस नही कर रहा है। विनय वर्मा के घर जाने पर घर से भाग जाता है। मुलाकात होने पर उसे धमकी देता है कि मेरी पहुंच ऊपर तक है और घर से उठवा देने की धमकी दी जा रही है। मन्टू मिश्रा ने बताया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने बताया कि विनय वर्मा द्वारा कई लोगों को नौकरी लगाने व ट्रांसफर कराने के नाम से ठगा गया है।

फिलहाल प्रार्थी मन्टू मिश्रा आज कटघोरा थाना आकर लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। कटघोरा पुलिस ने प्रार्थी मन्टू मिश्रा की शिकायत पर विनय वर्मा के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।