कटघोरा के सभी दुकानदारों ने बन्द की अपनी दुकान, कटघोरा में एक जमाती के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर लिया आम सहमति से निर्णय, बदला दुकानों के खुलने व बन्द करने का समय…

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) शारदा पाल / कटघोरा COVID-19 नोवेल कोरोना वायरस का संक्रमण लॉक डाउन किये जाने के बाद भी नियंत्रण पर नहीं आ रहा है। प्रतिदिन पूरे भारत के सभी राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है। तथा कोरोना संक्रमण से मरने वालों में भी कमी नहीं आई है। कल कोरबा जिले के कटघोरा में पुरानी बस्ती में ठहरे हुए कुछ जामतियों में एक किशोर जिसकी उम्र महज 16 वर्ष है जोकि की महाराष्ट्र के नागपुर जिले के कामठी से आया हुआ था । इस जमाती की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने पर पुरे कोरबा जिला प्रशासन एवं कटघोरा नगर में हड़कम्प मच गया। जिसे प्रशासन द्वारा तत्काल रायपुर एम्बुलेंस से AIMS भेजा गया तथा कटघोरा के दो मस्जिदों में आईशोलेट किये गए 30 जमातियों को बस द्वारा कोरबा के रशियन हॉस्टल में कोरेनटाइन के लिए भेज दिया गया।


कटघोरा नगर में इस घटना से पूरे नगरवासियों में हड़कम्प मच गया, लोगों को डर लगने लगा। जिसे लेकर कटघोरा के समस्त व्यापारी संघ ने किराना दुकान, डेयरी व सब्जी दुकानदारों ने अपनी सहमति से दिनांक 5 अप्रैल रविवार को लॉक डाउन का पालन करते हुए अपनी दुकानों को पूर्णतः बन्द करने का निर्णय लिया है। और सोमवार 6 अप्रैल सोमवार से अपनी दुकानों के खुलने व बन्द करने के समय परिवर्तन का भी निर्णय लिया जिसमें अब दुकान 10 से दोपहर 1 बजे तक ही किरानादुकानों, डेयरी, एवं सब्जी दुकानों को खोला जाएगा। और कटघोरा नगर वासियों से निवेदन किया है कि सभी अपने अपने घरों पर रहें, लॉक डाउन का पूर्णतः पालन करें।

कोरबा जिले में दो मरीज कोरोना संक्रमण पाए जाने से लोगों में दहशत का माहौल है। जिला प्रशासन ने लोगों से डरने के लिए मना किया है और अपने अपने घरों पर रहने की अपील की है। बिना वजह घर से बाहर न निकलें, और अपने अपने हांथो को बार बार अच्छे से घोने व सेने सेनेटाइज करने को कहा है।