कटघोरा : सूबे के मुखिया की घोषणा को एक वर्ष होने को आए.. अपर कलेक्टर की तो हुई पदस्थापना पर अब तक अतरिक्त पुलिस अधीक्षक का हो रहा इंतजार.

कोरबा/कटघोरा 5 फरवरी 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा जिला को जिला बनाने को लेकर आज भी क्षेत्र वासियों को एक उम्मीद सी बंधी हुई है। लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कोरबा जिले के पाली ब्लॉक में भेंट मुलाकात के दौरान पत्रकार वार्ता में साफ तौर अभी कोई नया जिला बनाने की बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अभी नजदीक चुनाव है चुनाव के बाद नया जिला बनाने पर विचार किया जाएगा।

अधिवक्ता संघ द्वारा कटघोरा जिला बनाये जाने को लेकर लंबे समय तक आंदोलन किया गया जिसमें सर्व समाज व सर्व दल के लोगों द्वारा भरपूर समर्थन मिला। इस दौरान अधिवक्ता संघ व पत्रकार का दल विधानसभा अध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगों के उनके समक्ष रखा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने जिले पर आश्वसन तो दिया लेकिन इस दौरान उन्होंने कटघोरा में अपर कलेक्टर व अतरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किये गए घोषणा को लगभग एक वर्ष होने को है इस बीच शासन द्वारा कटघोरा में अपर कलेक्टर की पदस्थापना की। कटघोरा के प्रथम अपर कलेक्टर पर विजेंद्र पाटले को जिम्मेदारी सौपी। जिसपर पर लोगों को अपने कार्य के लिए अब जिला कार्यालय जाने से राहत मिली है। लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किये गए अतरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना की घोषणा को एक वर्ष होने को है लेकिन अब तक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना शासन द्वारा निर्धारित नही की गई है।

कटघोरा नगर में लोगों में चर्चा का विषय है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कटघोरा को केवल लॉली पॉप थमा रही है। उनके द्वारा किये गए घोषणा पर शासन द्वारा भी अमल नहीं किया जा रहा है। जबकि विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने शेष रह गए है। कटघोरा को जिला बनाने को लेकर भी छत्तीसगढ़ सरकार को रुख साफ नजर नहीं आ रहा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना से कटघोरा नगर तथा आसपास के क्षेत्र में बेहतर पुलिसिंग देखने को मिलेगी।