कोरबा : भाजपा ने पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा निवास का किया घेराव, बेरिकेट्स तोड़ किया जोरदार हंगामा..

कोरबा/पाली 15 फरवरी 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही भाजपा ने छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार को घेरना शुरू कर दिया है आज मोर आवास मोर अधिकार योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हितग्राहियों के हित में कोरबा जिला भाजपा सैकड़ो की संख्या में पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा के पाली के पौलमी गाँव मे उनके निवास का घेराव किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स तोड़ कर किया जोरदार हंगामा। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल व जिला भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मोर आवास मोर अधिकार , रोक के रखे हे भुपेश सरकार’, ‘हम अपना अधिकार माँगते नही किसी से भीख माँगते’ एवं ‘मोदी सरकार की योजना लागू करनी होगी’ जैसे नारे लगते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा विधायक निवास के सामने बेरिकेट्स लगाया था लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स को तोड़ दिया और जमकर हंगामा किया । नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि जनता कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष के पश्चात अब सरकार का आंकलन करे एवं दिशाहीन निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने अपना अधिकार मांगने भाजपा के साथ खड़े हो। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने प्रदेशभर के लाखों गरीबो के सपनों को पूरा नहीं होने दिया। हम सभी वंचित हितग्राहियों को भरोसा दिलाते है कि भाजपा सरकार आते ही हर गरीब के सर पर छत का वादा पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार की शह पर षडयंत्र पूर्वक, सुनियोजित तरीके से लक्ष्य करके भारतीय जनता पार्टी के नेता, कार्यकर्ताओं की हत्या किए जाने के विरोध में भाजपा द्वारा 16 फरवरी को बस्तर मुख्यालय जगदलपुर में रैली निकालकर आईजी कार्यालय के सामने धरना और प्रदर्शन किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओ के साथ सैकड़ो वंचित हितग्रहियों का समूह भी विधायक निवास घेर कर ” मोर आवास मोर अधिकार ” के लिए अपनी आवाज बुलंद की, जो इस बात का प्रमाण है कि जनता में अपने आवास की मांग को लेकर खासा रोष है। अब जनता रुकने वाली नही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अब केंद्र की मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की महती योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जनता को देना होगा। अन्यथा अब समय आ गया है कि जनता कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष के पश्चात अब सरकार का आंकलन करे एवं दिशाहीन निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने अपना अधिकार मांगने भाजपा के साथ खड़े हो। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने प्रदेशभर के लाखों गरीबो के सपनों को पूरा नहीं होने दिया। हम सभी वंचित हितग्राहियों को भरोसा दिलाते है कि भाजपा सरकार आते ही हर गरीब के सर पर छत का वादा पूरा करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के कोरबा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार राज्यांश के सहयोग से गरीबो के आवास निर्माण की महत्वाकांक्षा को पूर्ण करने की शानदार योजना लाती है। परन्तु वह भी राजनीति दुराग्रह की बलि चढ़ जाती है। ऐसे में प्रदेश के हजारों लाखों वंचितों के हित मे आवाज उठाना हमारा नैतिक कर्तव्य है भाजपा अब सड़क से लेकर विधानसभा तक वंचित हितग्रहियों की आवाज बनेगी। हम गरीबो को पक्के मकान बनाने हेतु केंद्र सरकार की योजना का लाभ दिलाने प्रतिबद्ध है। भूपेश सरकार यदि गरीबो के साथ न्याय नही करती तो सत्ता परिवर्तन के साथ इस योजना का लाभ जनता को दिलवाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये गए विधायक के निवास घेराव के दौरान प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, भाजपा ज़िला प्रभारी श्यामबिहारी जायसवाल, भाजपा ज़िला सह प्रभारी गोपाल साहू, भाजपा ज़िलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, खाद्य आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज्योतिनन्द दुबे, पाली-तानाखार विधानसभा प्रभारी ब्रजेन्द्र शुक्ला, भाजपा ज़िला उपाध्यक्ष संजय भावनानी, भाजपा ज़िला मंत्री अजय जायसवाल, मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के संभाग सह प्रभारी चिंटू राजपाल, पूर्व जनपद पंचायत पोंडी उपरोडा अध्यक्ष किरण मरकाम, विजय जगत, जिला पंचायत सदस्य राजेश्वरी जगत, विभूति कश्यप, रितेश जायसवाल तथा बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व ग्रामीणजन उपस्थित रहे।