कोरबा : कटघोरा स्वामी आत्मानंद स्कूल परिसर से सड़क पर बहते गंदे पानी से वार्डवासी हो रहे परेशान.. नगर पालिका का नही इस ओर ध्यान.

कोरबा/कटघोरा 18 दिसंबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर पालिका परिषद की कार्यशैली से कटघोरा नगर वासी खासे परेशान है। पालिका अपने आय श्रोत बढाने के लिए अवैध निर्माण में मशगूल है तो वहीं वार्डों की स्थिति पर पालिका को कोई सरोकार नही नज़र आ रहा है। कटघोरा वार्ड नं 9 गायत्री मन्दिर के समीप सीसी रोड का निर्माण तो किया गया लेकिन पास ही बने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का पानी समुचित निकासी न होने की वजह से रामु सिंधी किराना स्टोर्स के समीप बने गड्ढे में आ रहा है और गड्ढा भर जाने से यह पानी सड़क पर दिन भर बहता रहता है। जिसकी वजह से स्थानीय दुकानदार व रहवासी खासे परेशान रहते हैं।

यहां के दुकानदारों व रहवासियों द्वारा पालिका में कई दफा शिकायत तो की गई लेकिन आज तलक न ही अधिकारी इस ओर देखने पहुंचे और न ही नगर पालिका के कर्मचारी। लोगो का कहना है कि स्वामी आत्मानंद स्कूल में यह पानी बस स्टैंड में बने पानी टंकी से रिसाव होने की वजह से यह पानी स्कूल के मैदान होते हुए सड़क पर निरंतर बहता रहता है। लोगों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया कि नगर पालिका परिषद वार्डो में होने वाली किसी प्रकार की कोई भी समस्या पर ध्यान नही दे रहा है। जबकि इसके बावजूद पालिका में भ्रष्टाचार अपने चरम पर नज़र आ रहा है।

नगरवासियों में यह भी चर्चा जोरों पर है कि न्यू बस स्टैंड का प्रतीक्षालय बद से बदत्तर स्थिति में होने के बावजूद उसके सौंदर्यीकरण पर ध्यान देने के बजाय पालिका जीर्ण शीर्ण हो चुके बस स्टैंड के काम्प्लेक्स पर नई दुकानों का निर्माण करने में व्यस्त हैं। जबकि बस स्टैंड का प्रतीक्षालय शाम होते ही शराबियों का अड्डा बन जाता है। यहां सुविधाओं को लेकर सिर्फ टूटी फूटी कुर्सियां, बन्द पड़े पंखे व कुछ को छोड़ बाकी लाइट बन्द नज़र आती है। यात्रियों को यहां रुकने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन इन सब के बावजूद चाहे नगर पालिका परिषद के उच्च अधिकारी हो या नगर पालिका अध्यक्ष, नगरवासियों की समस्याओं से कोई मतलब नही होना नज़र आ रहा है। विकास के नाम पर कटघोरा पूरी तरह शून्य नज़र आता है।