कटघोरा : सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का बिंझरा हाई स्कूल में हुआ समापन.. विधायक मोहितराम केरकेट्टा हुए शामिल.

कोरबा/कटघोरा 7 दिसंबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बिंझरा अंतर्गत प्राथमिक शाला कौआताल में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) शिविर का 7 दिसंबर गुरुवार को समापन हुआ। विद्यालय में सात दिन तक चले इस आयोजन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने कहा कि अवश्य ही इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से प्रतिभागी स्वयंसेवको को जीवनपर्यंत काम आने वाला अनुभव प्राप्त हुआ होगा।उन्होंने कहा कि सेवा का यह भाव उन्हें समाज व देश के विकास में योगदान के लिए प्रेरित करता है। इसलिए विद्यार्थी जीवन में एनएसएस आदि से जुड़ना उपयोगी रहता है। विधायक ने इस शिविर की सफलता के लिए आयोजको की सराहना की।

बेहतर नागरिक तैयार करना एनएसएस का प्रमुख उद्देश्य:

इस अवसर पर एनएसएस स्कूल के प्राचार्य मनोज कुमार टंडन ने बताया कि राष्ट्र के लिए बेहतर नागरिक तैयार करना एनएसएस का प्रमुख उद्देश्य है। एनएसएस के माध्यम से हम समाज एवं राष्ट्र के लिए सामाजिक विकास के सहभागी बनते हैं इसके साथ ही हमें समाज से जुड़ने के अवसर मिलते हैं। जन्होने कहा कि युवा देश के निर्माण में अहम भूमिका निभाता है और एनएसएस उस युवा को सही दिशा दिखाता है।

राष्ट्रीय सेवा योजना एकाई बिंझरा उच्तर माध्यमिक विद्यालय द्वारा प्राथमिक शाला कौवाताल मे आयोजित समापन पर मुख्य तौर पर जनपद सदस्य अनीता यादव, सरपंच चन्द्रिका देवी, उपसरपंच, शिव कुमारी, सुरेश पोर्ते, विष्णु यादव, शम्भू शरण, राधे किशन जायसवाल एवं पंच गढ़ तथा विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार टंडन, कार्यक्रम अधिकारी संध्या साहू, सहायक चंद्रशेखर खाण्डेय सहित समस्त छात्र छात्राएं एवं शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।