शराबी पिता द्वारा आए दिन शराब पीकर घर में मारपीट करने से परेशान होकर पुत्रों ने पिता की हत्या कर दफना दी लाश, लिखाई लापता की शिकायत, जड़गा पुलिस ने किया खुलाशा…

कटघोरा ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) शारदा पाल/- ताजा मामला कटघोरा थाना अंतर्गत जटगा चौकी क्षेत्र का है। एक आदतन शराबी पिता द्वारा आए दिन शराब पीकर अपने घर में पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट की जाती थी, जिससे परेशान होकर उसके ही पुत्रों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस से बचने के लिए उसके पुत्र और पत्नी ने उसका कफन दफन कर दिया था। और उसके लापता होने की शिकायत जटगा चौकी में दर्ज कराई थी। लगभग डेढ़ महीने बाद पुलिस ने इस मामले को सुलझाते हुए हत्या के आरोपी पुत्र व अन्य लोगों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ शुरू कर दी।


जटगा चौकी क्षेत्र के ग्राम केशलपुर में निवासरत फुलमतिया बाई ने 12 मार्च को जटगा चौकी में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी, कि उसका पति नंदलाल उम्र लगभग 60 वर्ष, 27 जनवरी से लापता है। पुलिस ने मामले में गुम इंसान का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी सामने आई, पुलिस को पता चला कि फुलमतिया व उसके पुत्रों ने ही उसकी हत्या कर उसके शव को कफन दफन कर दिया है। जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों की टीम रविवार को घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के दफनाए गए शव को बाहर निकाला, जहां वैधानिक कार्यवाही उपरांत फिर से पुलिस ने उसका कफन दफन कर दिया। पुलिस ने मामले में कड़ी पूछताछ की तो पुलिस को जानकारी लगी, कि 27 जनवरी को मृतक नंदलाल शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा था उसने अपनी पत्नी फुलमतिया बाई के साथ मारपीट कि, जहां पुत्र विजय, राजेंद्र व बृजलाल ने बीच-बचाव की और पुत्रों द्वारा नंदलाल के साथ मारपीट भी की गई। जहां मारपीट में नंदलाल की मौके पर मौत हो गई थी। पुलिस से बचने के लिए उसके पुत्र व उसकी पत्नी ने उसके शव का कफन दफन कर दिया और पुलिस को चकमा देने के लिए मामले में मृत इंसान के गुम हो जाने की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। जड़गा पुलिस ने इस मामले को सुलझाते हुए आरोपियों पर धारा 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मृतक नंदलाल के पुत्र व पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।