कोरबा : नवरात्रि का समापन:भक्तों ने नम आंखों से मां दुर्गा को दी विदाई, बारिश होने के बाद भी भक्त जसगीत पर जमकर थिरके

कोरबा/कटघोरा 7 अक्टूबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : दुर्गाष्टमी हवन पूजन व विजयादशमी के बाद आज कटघोरा के विभिन्न स्थानों में पंडालों में विराजित मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन बड़ी धूम धाम से किया गया। इस दौरान भक्तों ने नम आंखों से जगत जननी मां दुर्गा को विदा किया। माता के जसगीत के साथ प्रतिमा पंडाल से निकलकर कटघोरा के राधासागर तालाब पहुंची, जहां भक्तों ने प्रतिमा का विसर्जन किया। शाम को निकली प्रतिमाओं का विसर्जन रात 12 बजे तक चलता रहा। गुरुवार को विसर्जन के दौरान बारिश होने के बावजूद शहर में विभिन्न जगह विराजित प्रतिमाओं का पूरी धूमधाम से भक्तों ने किया।

माता भगवती की प्रतिमा के विसर्जन का दौर कटघोरा शहर के आठ पंडालों गायत्री दुर्गोत्सव समिति, आदर्श दुर्गोत्सव समिति अम्बिकापुर, मध्यनगरी बाज़ार मोहल्ला राधा कृष्ण दुर्गोत्सव समिति, मा चण्डिका दुर्गोत्सव समिति पुरानी बस्ती, सार्वजनिक दुर्गोत्सव समिति मोहलाइन भाटा, दुर्गा मंदिर दुर्गोत्सव समिति, तहसील भाटा दुर्गोत्सव समिति, नवागांव सार्वजनिक दुर्गोत्सव समितु से शुरू हुआ जो, मेन रोड होते हुए शहीद वीरनारायण चौक होते हुए राधासागर तालाब तक माता की विसर्जन यात्रा निकली। विसर्जन यात्रा में माता के जसगीत के साथ भक्त नाचते हुए नजर आए। किसी भक्त ने गाल में तो किसी ने जीभ में सांग लिया था। इधर, माता के विसर्जन यात्रा को देखने शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर भक्ताें की भीड़ उमड़ी रही। भक्तों ने गमगीन होकर मां की प्रतिमा का विसर्जन किया।

पुलिस व्यवस्था रही दुरुस्त

माँ दुर्गा विसर्जन के दौरान विसर्जन यात्रा में कटघोरा थाना प्रभारी अश्विन राठौर के निर्देश पर जगह जगह पुलिस जवान मौजूद रहे। मुख्यमार्ग होने की वजह से किसी प्रकार का ट्रैफिक जाम न हो इसके सभी भारी वाहनों का शहर भीतर प्रवेश बन्द कर बायपास से भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया। जिससे विसर्जन के दौरान होने वाली भीड़ को भारी वाहनों से होने वाली परेशानी से बचाया जा सके।