कोरबा : दो मासूम बच्चों के साथ मां ने कुएं में कूद कर की अपनी इहलीला समाप्त.. परिजनों ने बताया मानसिक तौर पर नहीं थी ठीक.. पुलिस जुटी जांच में.

कोरबा/कटघोरा 16 सितम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ ) : ग्राम पंचायत मांगामार के आश्रित गांव भदरापारा में देर रात को एक महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ कुएं में कूद गई। और तीनों की मौत हो गई। दीपिका पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया है तीनों मृतकों के शव कुएं से निकालने के साथ पंचनामा की औपचारिकता पूरी की गई और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

परिजनों के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस ने बताया कि सोम नाथ की पत्नी गिरजा बाई (26) गुरुवार को रात दो बजे के बाद 6 महीने की बेटी सानिया और 2 वर्ष के बेटे सिद्धांत उर्फ सिद्धू के साथ घर से निकली और पड़ाेस में स्थित कुएं में बच्चों के साथ कूद गई। तब उसका पति घर में सो रहा था।

शुक्रवार को सुबह लोगों ने एक शव कुएं में देखा और पुलिस को खबर दी। पुलिस की मौजूदगी में कांटा फेंका गया तो एक-एक कर तीनों शव नजर आ गए। शवों को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। परिजन के हवाले से दीपिका पुलिस ने इस घटना को लेकर जो जानकारी दी है उसमें कहा गया है कि कुछ समय से महिला गिरजा बाई उइके की मानसिक स्थिति खराब थी। दीपका पुलिस ने बताया कि मृतका मायके में ही रहती थी। उसके पति तथा मायके वालों के बयान लिए जा रहे हैं। फिलहाल मामले को संदिग्ध मानते हुए 174 सीआरपीसी के तहत पुलिस ने मर्ग कायम किया है। डॉक्टर के द्वारा किए जाने वाले परीक्षण के आधार पर इस बारे में राय निश्चित की जा सकेगी की महिला अपने बच्चों के साथ खुद कुएं में कूदी थी या फिर उसके साथ कोई अप्रत्याशित हादसा हुआ। इस मामले में अंतिम नतीजों की प्रतीक्षा की जा रही है।