कटघोरा : 4 वर्षों से रीढ़ की हड्डी व नशों की समस्या से दोनों पैरों से लाचार परेशान मरीज 50 प्रतिशत तक हुआ ठीक.. CHC में डॉ हिमांशु के ईलाज से परिजनों को मिली आस.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नव पदस्थ चिकित्सक एमएस आर्थो सर्जन डॉ हिमांशु के ईलाज से रीढ़ की हड्डी और नशों की समस्या से परेशान मरीज को बड़ी राहत मिली है। मरीज युवक पिछले चार वर्षों से अपनी इस बीमारी से परेशान था और अनेक जगह ईलाज कराकर थक चुके व्यक्ति को कटघोरा CHC के चिकित्सक के ईलाज से लगभग 50 प्रतिशत का फायदा मिल चुका है। मरीज की स्थिति में सुधार आने से परिजनों को आस नज़र आ रही है।

बतादें की कटघोरा नवागांव निवासी दिनेश जायसवाल उम्र लगभग 55 वर्ष पेशे से ड्राइवर को लगभग 4 वर्ष से रीढ़ की हड्डी में दर्द व नशों में दर्द की वजह से उठने बैठने में काफी तकलीफ हो रही थी। जिसकी वजह से अपने दोनों पैर से खड़ा नही हो पा रहा था। दिनेश जायसवाल के परिजनों ने उनके ईलाज में कोई कसर नही छोड़ी।उन्होंने दिनेश को कोरबा, बिलासपुर तथा रायपुर में बड़े से बड़े डॉक्टरों के पास ईलाज कराकर पूरी तरह हताश हो चुके थे। इसी बीच कटघोरा की सामाजिक संस्था एसजेआर यूथ फाउंडेशन के फाउंडर सेंटी गर्ग व ज्योति प्रकाश जायसवाल को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आये नव पदस्थ चिकित्सक एमएस आर्थो सर्जन डॉ हिमांशु खुटिया से सम्पर्क साधा और मरीज दिनेश जायसवाल की समस्या से अवगत कराया।

डॉ हिमांशु खुटिया द्वारा मरीज दिनेश जायसवाल की पूरी जांच कर लगभग 3 दिनों की रिपोर्ट स्टडी के बाद ईलाज शुरू किया। और कुछ दिनों में ही दिनेश जायसवाल को ईलाज में बड़ी राहत महसूस होने लगी। और अब वो बिना सहारे अपने दोनों पैरों से खड़ा होने लगा है। ईलाज से दिनेश जायसवाल के परिजनों को अब उम्मीद जगी है।