गुरु तेज बहादुर सिंह संदेश यात्रा का पाली में भव्य स्वागत.गतका दल का शौर्य प्रदर्शन सहित बाइक स्टंट रहा आकर्षण का केंद्र



कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़)पाली:- रायपुर से निकली श्री गुरु तेग बहादुर सिंह के चार स्वामी जयंती पर रायपुर से निकली संदेश यात्रा के आज पाली नगर आगमन पर भव्य आत्मीय स्वागत किया गया।शबद कीर्तन,लंगर का भी आयोजन हुआ। गतका दल का शौर्य प्रदर्शन,बाइक स्टंट ने लोगों का मन जीत लिया।
सिख समाज के नवें गुरु तेग बहादुर सिंह जी की 400 जयंती पूरे देश मे धूमधाम से मनाई जा रही है और संदेश यात्रा के माध्यम से उनके सिद्धांतो को समाज तक पहुचाने का कार्य किया जा रहा है, ज्ञात हो कि विश्व इतिहास में धर्म एवं मानवीय मूल्यों, आदर्शों एवं सिद्धान्त की रक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने वालों में गुरु तेग बहादुर साहब का स्थान अद्वितीय है। इसी तारतम्य में रायपुर से आरंभ हुई यात्रा 13 अप्रैल को प्रातः 1:00 बजे पाली पहुंची।इससे पहले कोरबा जिले में प्रवेश पर युवाओ की टीम ने बाइक रैली के साथ बगदेवा से अगुवाई की। पाली में शिव मन्दिर चौक पर नपं पाली के सिख समुदाय और अन्य धर्मावलंबियों, नागरिको ने फ़ूलों की बारिश के साथ गर्मजोशी से भव्य स्वागत किया। यात्रा में शामिल लोगों द्वारा शिव मंदिर चौक से पैदल पाली नगर के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुए संदेश यात्रा के साथ संकीर्तन करते हुए यात्रा गुरुद्वारा पहुंची,नगर भ्रमण के दौरान बठिंडा से आये गतका दल का शौर्य प्रदर्शन,तलवार बाजी,बाइक स्टंट आदि वीरतापूर्ण करतब आकर्षण का केंद्र रहा, हैरतअंगेज कारनामों को देख दर्शक दांतों तले उंगलियां दबाने मजबूर हो गए।वही बाइकर्स ग्रुप ने भी कई खतरनाक स्टंट दिखाए। गुरुद्वारा मे विधिवत पारम्परिक स्वागत अगवानी की गई। लंगर का भी आयोजन देर शाम तक चला।पाली से य़ह यात्रा कटघोरा होते हुए कोरबा के लिए रवाना हुआ।