पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया भंडाफोड़,मास्टर चाबी से गायब करते बाइक.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
रायपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. रायपुर में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने एक अपचारी बालक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए शातिर चोरों ने दो दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 25 मोटर साइकिल बरामद किए हैं. जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस गैंग के और सदस्यों का पता लगा रही है.रायपुर पुलिस ने कंट्रोल रूम में बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया है. अफसरों की माने तो यह गिरोह रायपुर-दुर्ग के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से बाइक चोरी करता था. ये उन इलाकों को निशाना बनाते थे, जहां भीड़ भाड़ ज्यादा हो. बाइक चोरी करने के लिए आरोपी मास्टर चाबी के साथ ही अन्य तरीके से वारदात को अंजाम देते थे. उसके बाद बाइक का नम्बर प्लेट बदलकर रेलवे स्टेशन या अन्य पार्किंग स्थलों पर बाइक को खड़ी कर देते थे, ताकि किसी को भनक न लगे.


बाइक खपाने की फिराक में धरे गए आरोपी: पुलिस के मुताबिक एक युवक खमतराई इलाके में बाइक को खपाने की फिराक में था. इसकी सूचना मुखबिर से पुलिस को मिली. इसके बाद एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट और खमतराई थाना पुलिस ने युवक टिकेश्वर देवांगन की तस्दीक की. उससे गाड़ी के पेपर मांगे गए. जिसपर आरोपी ने गोलमोल जवाब दिया. कड़ाई से पूछने पर युवक ने चोरी की बाइक होना कबूला. इसके बाद अपने बाकी साथियों टिकरापारा के जाफर शफीक, खमतराई के राजेश साहू, रोशन सिंह, डीडी नगर से खिलश्वर साहू के साथ एक अपचारी बालक के नाम का खुलासा किया. जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की गई.

अजीब शौक: पहले चोरी करता था बाइक, कुछ दिन यूज करने के बाद यूं लगाता था ठिकाने

आरोपियों के कब्जे से बरामद की गई 25 बाइक :वहीं इस मामले को लेकर रायपुर सिटी एएसपी तारकेश्वर पटेल और ACCU प्रभारी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रायपुर-दुर्ग में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 25 बाइक बरामद किया है. इन बाइकों को आरोपी अलग-अलग पार्किंग स्थलों पर रखते थे. इनसे अभी पूछताछ की जा रही है. जिसमे और भी खुलासे होने की संभावना है.