कोरबा : स्थायी जाति प्रमाण पत्र नहीं दिया.. पाली पुलिस ने घर पर चस्पा किया नोटिस.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :  एसईसीएल की बुड़बुड़ खदान में पिछले दिनों दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना को लेकर प्रकरण दर्ज किया था। इसमें एक पीडि़त ने खुद को अनुसूचित जाति का होना बताया। इस मामले में वह पुलिस को सहयोग नहीं कर रहा है। इसलिए उसके घर पर पुलिस ने नोटिस चिपका दिया। इसका पंचनामा भी तैयार किया गया है।

खबर के अनुसार भू-विस्थापित बताने वाले श्रीकांत सोनकर का वास्ता किसी राजनैतिक दल से भी है। एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सरायपाली बुड़बुड़ खदान में वह कोयला से संबंधित काम करता है, इस तरह की खबरें आम है। इस काम में और भी लोग जुड़े हुए है। अलग-अलग कारणों से इस मामले में विवाद की स्थिति निर्मित होते रहती है और लोग पुलिस से लेकर कोर्ट के चक्कर काटते हैं। बताया गया कि ऐसा ही एक मामले को लेकर बुड़बुड़ में गौरव ठाकुर, रौशन ठाकुर के साथ सोनकर का विवाद हो गया था। बाद में मारपीट की नौबत आयी। मामले की रिपोर्ट श्रीकांत सोनकर ने पाली थाना में दर्ज करायी और खुद को अनुसूचित जाति का बताते हुए अस्थायी प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। अगली कार्रवाई के लिए पुलिस को और भी दस्तावेज जरूरी होते हैं। उक्तानुसार प्रक्रियाएं की जा रही है। इसी के अंतर्गत उसके घर पर नोटिस अटैच कर दिया गया है।

कई मौकों पर नहीं मिला

“स्थायी जाति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के लिए पुलिस ने श्रीकांत सोनकर को कुछ मौकों पर नोटिस दिए थे। लेकिन उसने प्रमाणपत्र प्रस्तुत नहीं किया। इसके अलावा घर पर भी नहीं मिला। इसलिए इस सिलसिले में नोटिस चिपकाने की कार्रवाई की गई है।

ईश्वर त्रिवेदी
एसडीओपी कटघोरा