कटघोरा : पंजाब में शानदार जीत के बाद AAP की छत्तीसगढ़ पर नजर.. “बदलबो छ्त्तीसगढ़” के नारे के साथ सदस्यता अभियान की हुई शुरुआत.. बनाई ये खास रणनीति.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ):- दिल्ली के बाद पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद सत्ता में काबिज हुई अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अब छत्तीसगढ़ में भी दस्तक देने का मन बना चुकी है. पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी पहले ही राष्ट्रीय पार्टियों के नाक में दम करने के लिए बतौर प्रदेश प्रभारी गोपाल राय को तैनात कर चुके है. प्रभारी गोपाल राय राजधानी में ताबड़तोड़ बैठके ले रहे है तो जिलो में संयोजको को पार्टी विस्तार की कमान सौंपी जा चुकी है. इसी योजना के तहत आज कटघोरा विधानसभा अंतर्गत शहर में पहली बार कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर वृहद सदस्यता अभियान का आगाज किया गया. बैठक में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के अलावा आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक व पूर्व महापौर प्रत्याशी विशाल केलकर के अलावा जिलाध्यक्ष प्रकाश दास महंत व कटघोरा विधानसभा के संभावित उम्मीदवार चन्द्रकान्त डिक्सेना भी मौजूद रहे. विशाल केलकर के निर्देशन पर विधानसभा के लिए कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेदारी सौंपी गई. स्थानीय गोंडवाना भवन में हुए इस बैठक में पार्टी नेताओं ने प्रदेश में पार्टी विस्तार का खाका पेश करते हुए सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी भाजपा पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने बताया कि किस तरह से स्वच्छ राजनीतिक विचाधारा के साथ ना सिर्फ उन्होंने दिल्ली में दो दो बार सरकार बनाई बल्कि पंजाब जैसे राज्य में भी कांग्रेस, अकालियों के राजनीतिक भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया. विशाल केलकर ने मीडिया से भी चर्चा की और आम आदमी पार्टी के लिए प्रदेश में सियासी संभावनाओ पर विस्तार से चर्चा की.

विशाल केलकर ने बताया कि राष्ट्रीय धारा की पार्टी कांग्रेस और भाजपा ने प्रदेश को पंद्रह बीस सालों से सिर्फ लूटने का काम किया है. प्रदेश की जनता इनके कामकाज से त्रस्त हो चुकी है और अब वह बदलाव के मूड में है. प्रदेश की जनता स्वयं के लिए राजनीतिक विकल्प तलाश रही है. इस तरह से आज आम आदमी पार्टी ही इनके विकल्प के तौर पर उभरी है. राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में जिस तरह से राजधानी दिल्ली में आमजनो के हित मे काम हुआ है. ठीक इसी तरह से सरकार बनने के पांच दिनों के भीतर ही पंजाब सरकार ने जिस तरह से जनहितैषी फैसले लिए है इससे छत्तीसगढ़ की जनता में भी पार्टी को लेकर उम्मीदे बढ़ी है. आम मतदाताओं के इन्ही जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पार्टी आगामी विधानसभा में सभी नब्बे सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. जिले में भी ब्लॉक स्तर पर बैठको का दौर जारी है. आने वाले दस अप्रेल तक उनका लक्ष्य है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों मे कम से कम पांच-पांच हजार सक्रिय सदस्यो को पार्टी से जोड़कर संगठन को मजबूत किया जाए. इन्ही उद्देश्यों के साथ कटघोरा और पाली-तानाखार विधानसभा में सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है.

केलकर ने बताया कि संगठन को मजबूती देने के साथ ही पार्टी मौजूदा कांग्रेस सरकार के जनविरोधी नीतियों का भी जमकर विरोध करेगी. बाहर से पक्ष विपक्ष के तौर पर सत्ता में भागीदार रहने वाली कांग्रेस और भाजपा भीतर से मिले हुए है. दोनो शासन में आकर सिर्फ मलाई खाते है. जहां तक विरोध का सवाल है जिले में अकेली आम आदमी पार्टी ही है जिसे जनता के समस्याओं से सरोकार रहा है. उनकी पार्टी सड़क की लड़ाई पहले भी लड़ती रही है और अब भी दोगुने उत्साह से इन लड़ाई को जारी रखा जाएगा.

जिले के मुद्दे पर अपना रुख साफ करते हुए उन्होंने कहा कि कटघोरा को जिले के रूप में दर्जा दिलाने की मांग का वह और उनकी पार्टी पूरा समर्थन करती है. बीते दिनों उन्होंने अधिवक्ताओं के धरना स्थल पर जाकर भी इस मांग को अपना नैतिक समर्थन दिया था. वे इस जायज मांग के पक्षधर है. आज कटघोरा के हिस्से का पैसा फिर वो चाहे डीएमएफ का हो या फिर अन्य राजस्व की राशि उसका उपभोग कोरबा जिले के भ्रष्ट नेता और अधिकारी कर रहे है जबकि एक भी रुपये कटघोरा में खर्च नही किया जा रहा है. वे खुद भी सरकार से मांग करते है कि अविलंब जनता की इस मांग को पूरा किया जाए और यदि उनकी पार्टी शासन में आती है तो कटघोरा को प्राथमिकता के आधार पर जिले का दर्जा दिया जाएगा. यह कटघोरा के साथ यहां की जनता का अधिकार भी है.

केलकर ने बताया कि पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ प्राथमिकताओं में शामिल है इसे इस बात से समझा जा सकता है कि पंजाब के राज्यसभा से जिस सांसद को नामित किया गया है वह खुद लोरमी के स्थानीय निवासी है. विशाल केलकर ने बताया कि आने वाले दिनों में खुद अरविंद केजरीवाल और दूसरे नेता राज्य का दौरा करेंगे. मीडिया से भावी कार्यक्रमो पर चर्चा जारी रहेगी.