कटघोरा : दो दिवसीय प्रवास पर सांसद ज्योत्स्ना महंत पहुंची आज ग्राम पंचायत लोतलोता और विजयपुर.. लोकार्पण के साथ भूमि पूजन कार्यक्रम हुई शामिल.. राखड़ प्रभावितों को किया क्षतिपूर्ति राशि का चेक वितरण.. कोरोना योद्धा मितानिनों का किया सम्मान.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्स्ना चरणदास महंत अपने दो दिवसीय अल्प प्रवास पर संसदीय क्षेत्र कोरबा में 26 मार्च को पहुंची और आज कटघोरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत लोतलोता तथा ग्राम विजयपुर पहुंची। ग्राम पंचायत लोतलोता में श्रीमती महंत द्वारा 16 लाख की लागत से बने उचित मूल्य की दुकान व आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण किया गया। तथा NTPC के राखड़ प्रभावितो को 13 लाख की क्षतिपूर्ती राशि का चेक वितरण किया गया। इसके पश्चात ग्राम पंचायत विजयपुर में 54 लाख के विकासकार्यों में सम्मिलित 20 लाख की लागत से बनने वाले मितानिन भवन के भूमिपूजन का कार्यक्रम सम्मलित हुई।

राख वर्षा रोकने के लिए NTPC प्रबंधन को गंभीरतापूर्वक कार्य करने के लिए कहा

आम जनता को हो रही परेशानी के मद्देनजर सांसद ज्योत्स्ना चरणदास महंत ने जिले में संचालित एनटीपीसी उपक्रम के प्रबंधन को राख वर्षा रोकने के लिए गंभीरतापूर्वक कार्य करने के लिए कहा है। संयंत्रों के प्रबंधकों से कहा गया है कि वे राखड़ बांध एवं दूसरे राखड़ डंपिंग एरिया में नियमित रूप से पानी का छिड़काव कराएं। आवश्यकतानुसार राखड़ के ऊपर मिट्टी बिछाने का कार्य व अन्य सभी तरह के उपायों को भी लाकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए निरंतर जारी रखें।

उन्होंने कहा कि राखड़ बांध से उड़ने वाली राख का दुष्परिणाम किसी भी सूरत में प्रभावित क्षेत्र के रहवासी ना भुगते इस बारे में संयंत्रों के प्रबंधक को विशेष निगरानी रखनी होगी। सांसद महंत ने सख्त लहजे में यह भी कहा है कि राखड़ बांधों में पानी का छिड़काव करने में कोताही न बरतें। जरा सी भी आंधी, तूफान या हवा चलने से राखड़ की वर्षा पूरे इलाके में होती है। इस कारण बहुसंख्य लोग इसके दुष्प्रभाव की चपेट में भी आ रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से भी कहा है कि वे इसकी रोकथाम के लिए उद्योग प्रबंधकों से चर्चा कर हर आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित करें।

ग्राम पंचायत विजयीपुर में कोरोना काल में मितानिनों द्वारा किये गए साहसिक कार्यों के लिए ज्योत्स्ना चरणदास महंत ने मितानिनों को कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित किया। इस मौके पर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर उपस्थित रहे साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष शिव कला कंवर , कांग्रेश ग्रामीण जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जायसवाल छत्रपाल सिंह कंवर महिला कांग्रेस जिला ग्रामीण अध्यक्ष भावना जायसवाल जनपद अध्यक्ष कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल, , अशरफ मेमन, विकास सिंह , सज्जन सिंह कंवर , हीरालाल यादव , अशोक देवांगन , जीवन यादव , विनोद अग्रवाल , अमन हसन, राज जायसवाल, राम गोपाल कंवर ,युवा कांग्रेस नेता आकाश शर्मा, आशुतोष शर्मा राहुल शर्मा सौरभ शर्मा, पंचायत लोतलोता एवं विजयीपुर के सरपंच, सचिव तथा बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।