कटघोरा : जिले की मांग को लेकर नाराज़ अधिवक्ता संघ द्वारा विधायकों पर लगाए गए आरोपों का शहर कांग्रेस कमेटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खंडन.. CM बघेल ने किया आश्वस्त..आगामी जिंलों की घोषणा में कटघोरा रहेगा शामिल

कटघोरा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : कटघोरा को जिले के रूप में पुनर्गठित करने के लिए प्रतिबद्ध अधिवक्ता संघ ने क्षेत्रीय विधायक पुरषोत्तम कंवर, पाली तानाखार के एमएलए मोहित राम केरकेट्टा समेत सत्तादल के स्थानीय नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोलने का एलान कर दिया है. संघ के सचिव ने विधायकों की नियत पर गंभीर सवाल कड़ा करते हुए शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये कहा था कि पत्रकार और अधिवक्ताओ का एक प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट करने राजधानी रायपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचा था. अधिवक्ता संघ के सचिव ने बताया की किसी भी नेता अथवा विधायक ने सीएम से भेंट के दौरान कटघोरा को जिला बनाये जाने की मांग नहीं की. वही दूसरी तरफ वकीलों ने सीएम से मिलकर उनके सामने यह मांग रखने की कोशिश की तो उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने ही नहीं दिया गया. उनकी बातों का खंडन करते हुए कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव लखनपाल, नगरपालिका अध्यक्ष रतन मित्तल, विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ शेख इश्तियाक ने कटघोरा PWD विश्राम गृह में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और अधिवक्ता संघ द्वारा विधायकों पर लगाये गए आरोपो को गलत ठहराया।

कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने बताया कि अधिवक्ता संघ के सचिव द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विधायकों पर झूठा आरोप लगाते हुए कटघोरा जिला बनाओ अभियान समिति को दिग्भ्रमित किया जा रहा है जबकि वे स्वयं CM हाउस गए जिला बमाओं अभियान समिति के प्रतिनिधिमंडल में शामिल नही थे। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष के साथ उनका अपना प्रतिनिधिमण्डल CM हाउस गए हुए थे। कटघोरा जिला बनाने के विषय पर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर तथा पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा CM भपेश बघेल से चर्चा हो गई थी। और उन्हें कटघोरा से जिले की मांग को लेकर प्रतिनिधिमण्डल उनसे मिलने आया है इस बात की उन्हें जानकारी थी। विधायकों द्वारा CM हाउस में जिला बनाओ अभियान समिति के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से अलग से चर्चा के लिए व्यवस्था की गई थी लेकिन समयाभाव की वजह से ये मुलाकात नही हो सकी। परन्तु मंच पर मुख्यंमत्री भपेश बघेल ने कटघोरा जिले की मांग को लेकर आये प्रतिनिधिमण्डल से कटघोरा को जिला बनाने को लेकर आश्वस्त करते हुए कहा की फिलहाल घोषित चार जिलों के अस्तित्व में आने के बाद ही नए जिलों में कटघोरा को जिले का दर्जा देने की बात को कहा है। फिलहाल कटघोरा के जिला बनने तक अतिरिक्त कलेक्टर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना की बात कही।

आगामी जिले की घोषणा में कटघोरा को शामिल किया जाएगा

राजीव लखनपाल ने अधिवक्ता संघ द्वारा कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान जारी घोषणा पत्र पर एफआईआर दर्ज कराने की बात पर कहा कि विधायक का कार्यकाल पाँच वर्ष का होता है और अभी शेष डेढ़ वर्ष बचे हैं जारी घोषणा पत्र में कटघोरा को जिले का दर्जा देने की बात बचे डेढ़ वर्ष में पूरी हो जाएगी। अभी से निराश होने की जरूरत नही है। कटघोरा जिला बनना तय है। मुख्यमंत्री ने CM हाउस में इस बात से आश्वस्त कर दिया है। रही बात की अधिवक्ताओं की मुलाकात मुख्यंमत्री से नही हुई तो यह बात बिल्कुल गलत है इस विषय पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष से पूछ सकते हैं। सभी अधिवक्ताओं से मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने मुलाकात की है और धरना समाप्त करने की भी बात कही और कहा कि चिंता न करें मैं वरिष्ट पूर्व विधायक बोधराम कंवर व दोनों विधायकों की बात को नही काट सकता जब भी नए जिले की घोषणा होगी तो कटघोरा भी उसमें शामिल होगा।

कटघोरा जिला बनना सभी का अधिकार है

कटघोरा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष रतन मित्तल ने पत्रकारवार्ता में कहा कि कटघोरा जिला हम सभी का अधिकार है और कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर व पाली तानाखार विधायक इसके लिए प्रतिबद्ध हैं CM से लगातार वे सम्पर्क में हैं। मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने साफ तौर पर कहा है कि आगामी जिलों की घोषणा में कटघोरा को शामिल किया जाएगा। कटघोरा जिला बनाओ अभियान समिति द्वारा अधिवक्ता संघ 216 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। और सभी समर्थित लोगों की रैली में विधायको का समर्थन मिला है। ऐसे में अधिवक्ता संघ द्वारा इस तरह की बयानबाजी करना निरर्थक है।

कटघोरा जिला बनना विधायकों का लक्ष्य

विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल ने कहा कि अधिवक्ता संघ पहले ही इस मांग को पूरा कराने प्रत्यनशील रहा है. इसी तरह समस्त सामाजिक संगठन व राजनीतिक दलों द्वारा भी एकसुर में इस मांग को मजबूती के साथ आगे बढाया गया है। CM हाउस में मुख्यमंत्री भपेश बघेल द्वारा आश्वस्त किया गया है कि आगामी जिले की घोषणा में कटघोरा को शामिल किया जाएगा। कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर व पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा कटघोरा को जिले का दर्जा दिलाने के लिए पूरी तरह समर्पित हैं।

शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आयेजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहर अध्यक्ष राजीव लखनपाल, नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल, विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ शेख इस्तियाक, सौरभ शर्मा, राहुल शर्मा, विकास सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।