Korba breaking: स्व.प्यारेलाल कंवर के नाम से होगा जिले का मेडिकल कॉलेज.. CM भपेश बघेल ने की घोषणा.. विधायकों के नेतृत्व में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर CM हाउस पहुंचा आदिवासी समाज

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : कोरबा जिले के मेडिकल कॉलेज का नाम स्व.प्यारेलाल कंवर के नाम से होगा जिसकी घोषणा आज छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने अपने निवास पर की। कोरबा जिले के कोरबा, रामपुर, करतला, पोंडी उपरोड़ा, पाली, कोरबी, पसान से आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज मुख्यमंत्री निवास पर CM भपेश बघेल से मिलने पहुंचे थे।

कोरबा जिले के कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर व पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा व रामपुर विधानसभा के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर के नेतृत्व में आज जिले के आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास पहुंच कर भेंट की और सभी जनप्रतिनिधियों ने अपनी बातों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखते हुए कहा कि कोरबा जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। और पूर्व विधायक स्व. प्यारेलाल कंवर की याद में मेडिकल कॉलेज का नामकरण करने की बात कही।

छ्त्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष व कटघोरा के पूर्व विधायक बोधराम कंवर ने जिले में चल रहे खनिज न्यास मद का दुरुपयोग को लेकर मुख्यमंत्री भपेश बघेल से शिकायत करते हुए कहा कि खनिज संपदा से भरपूर कोरबा जिले में आदिवासी भाइयों के साथ प्रशासन व SECL के अधिकारी अन्याय कर रहे हैं। भुविस्थापितों को सही ढंग से न्याय नहीं मिल पा रहा है। एसईसीएल प्रबंधन पर नकेल कसते हुए कार्यवाही करने की बात कही। बोधराम कंवर ने मेडिकल कॉलेज का स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम रखने की भी बात कही।

मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने वरिष्ट कांग्रेस नेता बोधराम कंवर की बातों को गंभीरता से लेते हुए आदिवासी समाज को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मामले पर आदिवासियों को न्याय दिलाने की बात कही। और कोरबा के मेडिकल कॉलेज का नाम स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम से रखने की घोषणा की। उनकी इस घोषणा से उपस्थित आदिवासी समाज के लोगों में भारी उत्साह देखा गया और मुख्यमंत्री भपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री निवास पर CM भपेश बघेल से मिलने पहुंचे छ्त्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक बोधराम कंवर, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला छत्रपाल सिंह कंवर, कटघोरा जनपद पंचायत अध्यक्ष लता कंवर तथा आदिवासी समाज के समस्त जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।