छत्तीसगढ़ी महिला समाज का रायपुर में प्रदर्शन,छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की मांग..


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
राजधानी में छत्तीसगढ़ी महिला समाज ने सरकार से पूरे राज्य में पूर्ण शराबबंदी की मांग की है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी महिला समाज द्वारा अश्लील साहित्य और पोर्न साइट पर बैन की मांग की गई है. छत्तीसगढ़ी महिला समाज का कहना है कि 15 साल तक भाजपा ने शासन किया और बीते 3 साल से कांग्रेस सत्ता में है. लेकिन अब तक राज्य में पूर्ण शराबबंदी नहीं हुई है. इसलिए उन्होंने सीएम हाउस घेराव करने का फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ी महिला समाज की सदस्यों ने बताया कि वह सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक

पूर्ण शराबबंदी की मांग
राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर मंगलवार को छत्तीसगढ़ी महिला समाज के बैनर तले सैकड़ों महिलाओं ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही महिलाओं ने पोर्न फिल्म, अश्लील साहित्य और विज्ञापन पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की. महिलाओं का कहना है कि इस ओर सरकार ध्यान नहीं दे रही है. जिसकी वजह से प्रदेश की अधिकांश महिलाएं परेशान हैं. शराब बंदी अगर प्रदेश में हो जाए तो यहां क्राइम की घटनाओं में कमी आएगी.

बघेल सरकार वादे से मुकर रही- छत्तीसगढ़ी महिला समाज
छत्तीसगढ़ी महिला समाज की प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि, सरकार बनने के पहले भूपेश बघेल ने हाथ में गंगाजल लेकर पूर्ण शराबबंदी की कसम खाई थी. जो आज भी पूरी नहीं हो पाई है. शराब की वजह से घर में लड़ाई,झगड़े मारपीट और परिवार पूरी तरह से तबाह हो रहा है. शराब के कारण आत्महत्या लूट डकैती और दुष्कर्म जैसी घटनाएं भी देखने को मिल रही है. ऐसे में प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिए जिससे इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके.