राज्यसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान ..राज्यसभा चुनाव लड़ने का नहीं है कोई इरादा…

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): छत्तीसगढ़ की दो राज्यसभा सीट के लिए जून में चुनाव होने हैं. वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने पहले ही राज्यसभा के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. हालांकि दावेदारी पेश करने के बाद पत्रकारों के सवालों पर कई बार चरणदास महंत इसके जवाब से बचते नजर आए हैं. लेकिन अब राज्यसभा की दूसरी सीट पर स्थानीय नेताओं की नज़र है.

छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीट को लेकर कई सारे नाम सामने आ रहे है जिसमें सबसे ऊपर छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत का नाम है. इसके अलावा कपिल सिब्बल , पी चिदंबरम के नाम की चर्चा भी हो रही है. जब सिंहदेव से राज्यसभा चुनाव लड़ने की बात को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मैं छत्तीसगढ़ में खुश हूं. मैं तो छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ूंगा नहीं तो घर पर बैठूंगा. सिंहदेव ने कहा कि, मैं तो पचास साल से सियासी पारी खेल रहा हूं. जब तक पार्टी जिम्मेदारी देगी मैं उसे निभाता रहूंगा.

दरअसल,छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव आज शाम 4 बजे दिल्ली दौरे से रायपुर लौटे. इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए, उन्होंने कहा कि, सभी 5 राज्यों में कांग्रेस ने मेहनत किया है. 10 मार्च को तय होगा कि, किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी.

जो लड़ता है, वही जीतता है-सिंहदेव

आगे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कल उत्तर प्रदेश में सातवें चरण का मतदान है. हम लोग पूरी तरह से आश्वस्त हैं. जिस तरीके से प्रियंका जी ने मेहनत की है कांग्रेस के पक्ष में परिणाम बहुत अच्छे आएंगे. बस 10 मार्च का इंतजार है. 10 तारीख को पांचों राज्यों के परिणाम सामने आ जाएंगे. कांग्रेस ने पांचों राज्यों में मेहनत बहुत की है, जो राजनीतिक दल चुनाव लड़ता है. वह जीतने के लिए ही लड़ता है.

’50 साल से खेल रहा राजनीति, अभी और खेलने की ताकत’

आगे उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में मैं पिछले 50 साल से खेल रहा हूं. 50 साल बाद तो रिटायरमेंट के बारे में सोचना चाहिए. लेकिन अभी तो हाथ-पैर चल रहे हैं. अभी ताकत है और खेल सकता हूं. जैसे-जैसे जिम्मेदारी मिलेगी आगे खेलता रहूंगा. मैं हमेशा छत्तीसगढ़ के लिए काम करूंगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि, अनुमान लगाया जा सकता है कि इस बार एक लाख करोड़ के ऊपर का बजट होगा. छत्तीसगढ़ की जनता का यह बजट होगा