कटघोरा : 4 दिनों से राजस्व विभाग के कर्मचारी हड़ताल.. तहसील कार्यालय में पसरा सन्नाटा.. आम जनता की बढ़ी परेशानी.. अधिवक्ता संघ ने SDM व तहसीलदार पर एफआईआर दर्ज किए जाने के संबंध में थाना प्रभारी को सौपा शिकायत पत्र.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): शुक्रवार को रायगढ़ तहसील कार्यालय में जमीन नामांतरण कराने को लेकर वकीलों और कर्मचारियों में विवाद हुआ था. तैस में आकर वकीलों ने दो नायब तहसीलदार को पीट दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. इसके बाद मारपीट करने वाले वकीलों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदेश भर के नायब तहसीलदार और राजस्व विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है.

कर्मचारियों के सामूहिक हड़ताल पर चले जाने से राज्य के सभी जिलों के राजस्व कार्यालयों में पिछले 4 दिनों के बाद आज गुरुवार को भी अवकाश जैसा माहौल रहा। जिला राजस्व के अलावा कटघोरा, पाली, पोड़ी परोड़ा, करतला के राजस्व कर्मचारी हड़ताल में शामिल होने पहुंचे। कलेक्ट्रेट कार्यालय की तरह विकासखंड तहसील कार्यालयों के कामकाज ठप रहे।

कटघोरा अधिवक्ता संघ आज राजस्व विभाग कार्यालय के बंद होने को लेकर SDM व तहसीलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में अधिवक्ता कटघोरा थाना पहुंचे। जहां उन्होंने कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन को शिकायत पत्र सौपते हुए संबंधित अधिकारीयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की। शिकायत पत्र में उन्होंने कहा है कि उच्च अधिकारियों की मनमानी से आज दूर दराज से आने वाले ग्रामीण पक्षकार परेशान हो रहे हैं। कार्यालय बंद होने से आवश्यक कार्य पुरी तरह बाधित हो रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि कटघोरा SDM व तहसीलदार पर एफआईआर दर्ज करते हुए कार्यवाही किये जाने की मांग की है।