कटघोरा : प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विद्यालय द्वारा महाशिवरात्रि त्यौहार के वार्षिक आयोजन का हुआ शुभारंभ.. निःशुल्क राजयोग मैडिटेशन का लाभ लेने लोगों से की गई अपील.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : प्रजापिता ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विद्यालय शाखा कटघोरा कोरबा द्वारा बहुत ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम से महाशिवरात्रि त्यौहार का वार्षिक आयोजन का शुभारंभ रविवार को किया गया। जोकि लगातार विभिन्न स्थानों पर क्रमशः जिला कोरबा सेवा केंद्रों में चलता रहेगा। कार्यक्रम में कोरबा से नगर पालिका निगम के महापौर राम किशोर प्रसाद ने महाशिवरात्रि व्रत की महिमा का गुणगान करते हुए ब्रह्मकुमारी द्वारा सिखाए जा रहे निशुल्क राजयोग मेडिटेशन का लाभ लेने की अपील लोगों से की।

नगर पालिका कटघोरा के अध्यक्ष रतन मित्तल ने संस्था की प्रशंसा करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि संस्था की बहने एवं भाई निस्वार्थ भाव से समाज की सेवा में तत्पर रहते हैं। कार्यक्रम में पधारे उद्योगपति एवं व्यवसाई श्रीराम अग्रवाल ने कहा कि इस स्थान पर आने मात्र से शांति और प्रेम की महसूसता होती है। कार्यक्रम में पधारे किशोर अग्रवाल ने कार्यक्रम के आयोजन का शुभारंभ किए जाने पर अपनी शुभकामनाएं दी। और कोरबा के जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के.सी. देवनाथ ने शरीर और मन को स्वस्थ रखने में राजयोग मेडिटेशन को सीखने पर बल दिया। संस्था का परिचय एवं उद्देश्य तथा स्वागत भाषण कोरबा जिला की सह मुख्य संचालिका बी.के. बिंदु के द्वारा दिया गया एवं माउंट आबू मुख्यालय से पधारे बी.के. श्रुति ने शिवरात्रि त्यौहार की महिमा एवं जीवन में उसके महत्व के बारे में बताया।

जिला कोरबा की मुख्य संचालिका राजयोगिनी एवं तपस्वी मूर्ति वरिष्ठ राज योग शिक्षिका बीके रुक्मणी ने जीवन को खुशहाल बनाने एवं सच्चा सुख व शांति की अनुभूति करने हेतु राजयोग सीखने समस्त कटघोरा वासियों को आह्वान दिया एवं मंगल कामना की। बीके लीना कोरबा द्वारा राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास कराया गया जिससे लोगों को सुखद अनुभूति हुई। कार्यक्रम में स्वागत गीत बी के सायाराम एवं स्वागत भाषण कुमारी पूजा ने प्रस्तुत किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ अनंगपाल पांडे के द्वारा किया गया कार्यक्रम का सफल संचालन शेखर राज सिंह के द्वारा दिया गया कटघोरा के मेला ग्राउंड स्थित निर्माणाधीन सभागार में कार्यक्रम संपन्न हुआ, जहां कोरबा एवं कटघोरा के गणमान्य नागरिक एवं भाई-बहन काफी संख्या में उपस्थित रहे।