कटघोरा : नायब तहसीलदार के साथ अधिवक्ताओं द्वारा की गई मारपीट की घटना से नाराज छ ग.कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले अधिकारी, कर्मचारी काम बंद कर बैठे हड़ताल पर.. तहसील कार्यालय में पसरा सन्नाटा.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : शुक्रवार 11 फरवरी को रायगढ़ के तहसील कार्यायल में अधिवक्ताओं ने विवाद के बाद कार्यायल के लिपिक रामप्रसाद और भृत्य अखिलेश श्रीवास की पिटाई कर दी थी। इस घटना में बीच बचाव करने पहुंचे नायब तहसीलदार विक्रांत सिंग ठाकुर के साथ भी अधिवक्ताओं ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके विरोध में छ.ग. कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले मारपीट करने वाले अधिवक्ताओं की तत्काल गिरफ्तारी सहित अन्य मांगो को लेकर प्रदेशव्यापी हड़ताल किया जा रहा है। जिसे लेकर कटघोरा के तहसील कार्यालय में भी हड़ताल का असर देखा गया। जहां सभी कर्मचारी इस घटना की निंदा करते हुए काम बंद कर प्रदेशव्यापी हड़ताल को अपना समर्थन दिया है।

इस हड़ताल की घोषणा के बाद पुलिस विभाग भी तुरंत हरकत में आया, और मारपीट करने वाले अधिवक्ताअें की गिरफ्तारी के लिए छापामार कार्रवाई की जाने लगी। एक दिन पहले ही एक अधिवक्ता की गिरफ्तारी के बाद आज अधिवक्त जितेंद्र शर्मा को चक्रधरनगर पुलिस ने डभरा जांजगीर से गिरफ्तार किया है। रायगढ़ एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि बहुत जल्द इस घटना में शामिल तीन अन्य फरार अधिवक्ता भी गिरफ्तार कर लिये जायेगें, पुलिस टीम लगातार उनके अलग-अलग ठिकानों पर पहुंचकर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान ही पूरे प्रदेश में मारपीट की इस घटना को लेकर छ.ग. कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले हड़ताल का व्यापक असर देखा जा सकता है। प्रदेश भर के तहसीलों में सन्नाटा पसरा हुआ है। सारे अधिकारी कर्मचारी काम बंद हड़ताल के समर्थन में बैठे हुए है।