छत्तीसगढ़ भारत का चमकता सितारा , यहां गरीब का अन्न छीना जा रहा: ज्योतिरादित्य सिंधिया


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया छत्तीसगढ़ दौरे (Jyotiraditya Scindia visit to Chhattisgarh) पर हैं. सिंधिया भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पीसी में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन और रामविचार नेताम मौजूद रहे. सिंधिया ने कहा कि ”मेरा मन आज प्रफुल्लित है, मैं हर्ष महसूस कर रहा हूं. पुरानी यादें भी ताजा हो गई हैं. छत्तीसगढ़ के साथ सदैव सिंधिया परिवार का साथ रहा है. छत्तीसगढ़ भारत का चमकता सितारा है. जनसंघ के समय कई बार छत्तीसगढ़ आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. आज भी यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है.

मोदी के नेतृत्व में नए इकोनॉमिक्स मॉडल की शुरुआत

भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नए इकोनॉमिक्स मॉडल की शुरुआत हुई. हर तरफ इंफ्रास्ट्रक्चर विकास पर जोर दिया गया. किसानों, युवाओं, जवानों, बेरोजगारों के विकास की नीतियों पर भी काम किया. भारत के निर्यात की क्षमता 2014 में जो ढाई लाख करोड़ की थी, वहीं 2022 में 4 लाख 70 हजार करोड़ रुपए की हो गई है. असली मानक जो हम मांगते हैं, आर्थिक नीति में घरेलू उत्पादन यानी जीडीपी, जो जीडीपी 2014 में 99 लाख करोड़ था, वो अब 150 लाख करोड़ हो गया है.

छत्तीसगढ़ में गरीब का अन्न छीना जा रहा: सिंधिया

राज्य सरकार पर केंद्र मंत्री सिंधिया ने आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गरीब का अन्न छीना जा रहा है. भ्रष्टाचारी हो रहा है. केंद्र सरकार राशन दुकानों के माध्यम से गरीबों को राशन उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपये दे रही है, लेकिन यहां बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है.

सिंधिया के दौरे पर सियासत

सिंधिया के दौरे पर शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि वे शासकीय कार्यक्रम में नहीं आ रहे हैं. उनकी पार्टी का कोई कार्यक्रम होगा, जिसकी जानकारी अबतक मुझे नहीं है. भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि ”एयर इंडिया तो बिक गया वह किस चीज के मंत्री रह गए. एयर इंडिया बेचने के लिए उनको सम्मानित किया जाना चाहिए.”