एक ही चिता पर मां और दो मासूम बच्चों का हुवा अंतिम संस्कार,गांव वालों की आँखे हुई नम


कांकेर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
दुधावा क्षेत्र के ग्राम मुसुरपुट्टा में गुरुवार को एक मां ने पहले अपने दो बच्चों को फांसी के फंदे पर लटकाया. फिर उसने आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा है. शुक्रवार को नम आंखों के साथ परिजनों और ग्रामीणों ने मृतकों को अंतिम विदाई दी. मृतिका और उसके मृत मासूम बच्चों का अंतिम संस्कार एक ही चिता में किया गया.

ग्राम मुसुरपुट्टा में दो दिनों से मातम का माहौल है. एक मां और उसके दो मासूम बच्चों की मौत की घटना ने लोगाें की आंखें नम कर दी हैं. महिला द्वारा उठाए गए इस आत्मघाती कदम के पीछ क्या कारण था. यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है. वहीं शुक्रवार को मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम विदाई के दौरान लोग अपनी आंखों से बहते आंसू को रोक नहीं सके. जिसके बाद मां और उसके दोनों के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार एक ही चिता में किया गया. दूसरी ओर पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब तक घटना के कारण का पता नहीं चल सका है.



जिले के नरहरपुर ब्लॉक के दुधावा चौकी क्षेत्र के ग्राम मुसुरपुट्टा में चेतन ध्रुव नाम का किसान रहता है. वह यहां अपनी पत्नी भुनेश्वरी और एक बेटे और एक बेटी के साथ रहता था. जिनके नाम टिकेश्वर और देविका है. रोज दिन की तरह चेतन काम करने खेत में चला गया. लेकिन जब वह खेत से लौटा तो देखा की घर का दरवाजा बंद है. उसने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया. जिसके बाद तीन शव उसने फंदे से लटके देखे. इस घटना के बाद वह बेसुध हो गया. पड़ोसियों ने पुलिस को खबर की. उसके बाद पुलिस वहां पहुंची.