”द अजित जोगी ” बायोपिक के लिए सहदेव को सिखाई जा रही अभिनय की बारीकियां


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-  
छतीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म “द अजित जोगी “बनने जा रही है. फिल्म की पहली शूटिंग 25 जनवरी से होने वाली है. इसमें अजीत जोगी के बचपन का किरदार बचपन का प्यार फेम सहदेव दिरदो करने वाले हैं. अभिनय के लिहाज से सहदेव की यह पहली फिल्म होगी. फिल्म के निर्देशक मानते हैं कि इसके लिए सहदेव को काफी निखारने की जरूरत पड़ेगी.

सहदेव को सिखाए जा रहे अभिनय के गुण

सहदेव को अभिनय के गुण सिखाने को प्लान तैयार किया गया है. फिल्म की शूटिंग ऐसी जगह की जाएगी, जो अजित जोगी के गृह ग्राम जोगी डोंगरी की तरह जंगलों से घिरा हुआ हो, ताकि दर्शकों को फिल्माया गया दृश्य रियल लोकेशन का टचअप दे. इस फिल्म के अन्य पहलुओं और इसमें दिए गए संगीत के विषय में ईटीवी भारत ने फिल्म के डायरेक्टर देवेंद्र जांगड़े, संगीतकार हेमंत चतुर्वेदी, फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज खरे और को-प्रॉड्यूसर अरविंद कुर्रे से बातचीत की.

फिल्म अच्छी बनने की उम्मीद

बातचीत के दौरान फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज खरे ने बताया कि वह अजीत जोगी को अपना आदर्श मानते हैं. जब इस फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर डायरेक्टर पहुंचे तो मैंने अपनी स्वीकार्यता दी और इस प्रोजेक्ट में हम मिलकर काम कर रहे हैं. यह फिल्म बेहद अच्छी बनने वाली है.

25 जनवरी से होगी शूटिंग की शुरुआत

फिल्म के डायरेक्टर देवेंद्र जांगड़े ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग 25 जनवरी को छाता पहाड़ में होने वाली है. फिल्म का पहला सीन अजीत जोगी के बचपन से जुड़ा हुआ है और इसे सहदेव करने वाले हैं. जांगड़े ने बताया कि सहदेव को अभिनय सिखाने के लिए एक एक्टिंग सिखाने वाली टीम भी काम कर रही है. उन्हें एक्टिंग की बारीकियां भी सिखाई जा रही हैं.

दो गाने पहले ही हो चुके हैं रिकॉर्ड

इस विषय में फिल्म के संगीतकार हेमंत चतुर्वेदी ने बताया कि फिल्म की शूटिंग की शुरुआत नहीं हुई है. लेकिन इस फिल्म के दो प्रमुख गाने पहले से ही रिकॉर्ड किए जा चुके हैं. इस गाने को बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक उदित नारायण और गायिका ऋतु पाठक ने अपनी आवाज दी है. संगीतकार चतुर्वेदी को उम्मीद है कि इस फिल्म के संगीत को लोग पसंद करेंगे.

कई अनछुए पहलू भी होंगे फिल्म में

फिल्म के प्रोड्यूसर अरविंद कुर्रे ने बताया कि इस फिल्म में अजित जोगी के उन अनछुए पहलुओं को भी दर्शाया जाएगा, जिनसे अधिकतर लोग वाकिफ नहीं हैं.