कोरबा : PM नरेंद्र मोदी के स्वक्छ भारत मिशन पर फेरा जा रहा पानी.. बांकीमोंगरा के SECL कॉलोनियों में प्रबंधन व स्थानीय पार्षद का नहीं है ध्यान.. बढ़ती गंदगी से बीमारियों का बढ़ रहा खतरा..

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)आयुष सिंह :- ये तस्वीर बाँकी मोंगरा छेत्र के SECL कॉलोनी वार्ड क्र. 66 की है। आम जनता ने बताया कि इस तरह की तस्वीर बाँकी मोंगरा छेत्र के गली मोहलो में अक्सर देखने को मिलता है जिस पर किसी की नज़र नही जाती । आम जनो ने ये भी बताया की इसकी सूचना कई बार SECL प्रबंधक को एवं वार्ड की पार्षद मोहदया कमला बरेठ को भी दी, जिसके बाद भी ना तो SECL की नज़र इसपे पड़ती है और ना ही वार्ड की पार्षद मोहदया कमल बरेठ द्वारा आज तक एक भी बार अपने वार्ड के इस छेत्र में जा कर देखा गया या जनता से हाल चाल लिया गया या एक भी बार मिला गया जिससे वार्ड की जनता काफी रूष्ट नज़र आ रही है। अभी कुछ ही दिनों पहले इसी इलाके में कचड़े-कूड़े में से मिलने वाले भोजन को खा कर अपना पेट भर लेने के चक्कर मे 2 बेजुबान जानवर की जान चली गई।

दरअशल कचड़े-कूड़े में फेके जाने वाले बचे कूचे खाने के साथ अक्सर लोग पोलोथिन (प्लास्टिक) मे भर कर फेंक दिया करते है ।जिसे खा कर अपना पेट भरने के चक्कर मे बेजुबान पशु उसे पॉलीथिन सहित निगल जाते है। जिसकी वजह से कई बार उन्हें अपने जान से भी हाथ धोना पड़ता है। इसमे भी सरासर वार्ड के पार्षद की लापरवाही साफ-साफ नजर आती है। . SECL के इन कॉलोनियों के आस पास की किसी गली में जा कर देखा जाए तो वहाँ इसी तरह का दृष्य देखने को मिलता है, कही कूड़ा-कचड़ा फैला हुआ तो कही सड़क पर गंदे नाली का पानी बहता हुआ नजर आता है। जो की बीमारियों को निमंत्रण देते ज्ज़र आती है। हाल फिलहाल में ही देश भर की जनता जूझ रही बीमारी कोरोना के कहर से शांत हुई ही नही, की वहीं बांकी मोंगरा के इस क्षेत्र में निये बीमारियों को उत्पन्न होने में और अपने क्षेत्र की जनता के स्वास्थ के प्रति लापरवाही बरतने में वार्ड पार्षद ने किसी प्रकार की कोई कमी नही छोड़ रहीं है।