गलत तरीके से रकबा बढ़ाकर, धान बेचने के मामले में 3 पटवारी निलंबित..


सूरजपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 जिले में पिछले 1 दिसंबर से धान खरीदी (Paddy purchased in Chhattisgarh) शुरू है. धान खरीदी केंद्रों में अवैध धान (Illegal paddy in paddy procurement centers) ना पहुंचे इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है. अवैध धान को रोकने के क्रम में सूरजपुर एसडीएम रवि सिंह (Surajpur SDM Ravi Singh) को जानकारी मिली की कुछ पटवार गलत रकबा बना रहे हैं. रामानुज नगर इलाके के छिंदिया, जगतपुर और मदनपुर के पटवारी धान के रकबे में गलत तरीके से वृद्धि कर किसानों को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे थे. जानकारी मिलने के बाद सूरजपुर एसडीएम ने इसकी जांच की. जिसमें आरोप सही पाया गया

तीनों आरोपी पटवारी निलंबित

जांच के बाद एसडीएम ने तीनों आरोपियों को निलंबित कर दिया है. पटवारी दीपेश प्रताप सिंह, चंदन केरकट्टा और राजेंद्र सिंह (Patwari Deepesh Pratap Singh Chandan Kerkatta and Rajendra Singh) को निलंबित कर प्रेम नगर तहसील में अटैच कर दिया गया है. ऐसे अन्य मामले जिले मैं घटित ना हो इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा कीमत पर किसानों से धान खरीदी की जा रही है. अवैध धान की खरीदी को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार और सतर्क है. यही वजह है कि लगातार कार्रवाई की जा रही है.

यूपी और एमपी की सीमा से सटा है सूरजपुर

सूरजपुर जिले के दो सीमाएं दूसरे राज्यों से मिलती है. पहली सीमा उत्तर प्रदेश और दूसरी मध्य प्रदेश की सीमा है. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने दोनों सीमाओं को सील कर दिया है. सीमावर्ती इलाकों में चौकसी भी बढ़ा दी गई है. ताकि सूरजपुर जिले में दूसरे प्रदेश का धान न पहुंच सके. जिला प्रशासन की सतर्कता के कारण बिचौलियों को काफी दिक्कत हो रही है.