फंड जारी नही होने से नाराज छात्रों ने शिक्षा मंत्री के बंगले का किया घेराव.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
सैकड़ों छात्रा छात्राओं ने स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के बंगले का घेराव (Siege Minister Premsai Singh Tekam Bungalow) किया. छात्रों ने बताया कि हर साल एसटीएसई छात्रावास में शहीद वीर नारायण सिंह और घासीदास जयंती का आयोजन किया जाता है. जिसके लिए सरकार की ओर से फंड मिलता है लेकिन इस साल आयोजन के लिए किसी प्रकार से फंड नहीं दिया गया. छात्रों ने बताया कि उनकी सिर्फ एक मांग है कि हॉस्टलों में कार्यक्रम के आयोजन के लिए जल्द से जल्द फण्ड जारी किया जाए.

हर साल होता है आयोजन

हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि हर साल 15 दिसंबर को शहीद वीर नारायण सिंह की जयंती और 18 दिसंबर को गुरु घासीदास की जयंती मनाई जाती है. जिसके लिए 5 लाख रुपए का फंड जारी होता है. लेकिन इस बार अधिकारियों ने फंड जारी नहीं किया है. इसे लेकर कल भी मंत्री से मुलाकात हुई थी. लेकिन हमारी बात नहीं मानी गई. इनविटेशन कार्ड भी दिया गया तो भी उसे नहीं लिया गया.

मांग पूरी नहीं होने पर मंत्री के बंगले के बाहर प्रदर्शन

मंत्री के बंगले के बाहर बैठे छात्र और छात्राओं ने कहा कि उनकी सिर्फ एक ही मांग है कि आयोजन के लिए उन्हें फंड जारी किया जाए. अगर मंत्री मुलाकात नहीं करते या उन्हें फंड जारी नहीं किया जाएगा तो वह इसी तरह बंगले के बाहर बैठे रहेंगे. जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक वह यहां से नहीं जाएंगे और सड़क पर ही बैठे रहेंगे.

NSUI ने किया था विरोध प्रदर्शन

इससे पहले एनएसयूआई के प्रदेशव्यापी आह्वान पर सूरजपुर में केंद्र सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था. प्रदर्शकारियों ने कहा था कि केंद्र सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही थी, इसी के तहत केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण योजना का शुभारंभ किया और सभी राज्यों में यह योजना लागू की गई थी, लेकिन अब तक इस योजना को छत्तीसगढ़ में लागू नहीं किया है. इसके विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह के सूरजपुर स्थित बंगले के सामने जमकर प्रदर्शन किया था.