कटघोरा प्रीमियम लिग का आगाज आज से IPL की तर्ज खेला जाएगा मैच….

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग के तौर पर शुमार इंडियन प्रीमियर लीग ने पिछले 14 सालों में देश-दुनिया मे जमकर सुर्खिया बटोरी है. क्रिकेट की इस फटाफट फॉर्मेट में फ्रेंचाइजी सिस्टम ने मानो क्रिकेट के पूरे स्वरूप को बदल कर रख दिया. जाहिर है पैसे और ग्लैमर के तड़के ने क्रिकेट की टीम और बोर्ड को खूब मालामाल भी किया और लोगो का ध्यान भी अपनी ओर खींचा.

क्रिकेट के इसी नए फॉर्मेट के तर्ज पर अब कटघोरा में भी क्रिकेट के रात्रिकालीन लीग का आगाज कल यानी मंगलवार से होने जा रहा है. ब्वॉयज हाईस्कूल ग्राउंड में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में आईपीएल की तरह ही आठ टीमो को शामिल किया गया है. नॉकआउट मुकाबले से अलग रॉबिन राउंड सिस्टम में सभी आठ टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. केपीएल की शुरुआत कल ये 7 दिसम्बर से होगी जबकि फाइनल के लिए महीने के आखिरी हफ्ते को रिजर्व किया गया है. इसका ऐलान बाकी है.

यह है टीमें, उनके ऑनर और कप्तान

  1. रॉयल स्ट्राइकर – मो. अनस. , सुमित कौशिक कप्तान
  2. टारगेट 11 – धर्मेंद्र तंवर.
  3. कटघोरा नाइट राइडर्स – गणेश. अमन कुमार, कप्तान
  4. कटघोरा सुपर किंग – शिवम गुप्ता. अकाश मनकर कप्तान
  5. राइजिंग स्टार – विकास.
  6. चैंपियन इलेवन – अजय गुप्ता.
  7. गेम चेंजर – दीपक कुमार.
  8. 11 स्टार – एस यादव.

बता दे केपीएल का फाइनल जीतने वाली टीम को 51 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. विनर टीम के लिए विशेष रूप से छह फुट ऊंचा कप भी तैयार कराया गया है. इस तरह रनर अप टीम को बतौर पुरस्कार 25 हजार रुपये हासिल होंगे. इसी तरह मेन ऑफ दी सीरीज घोषित होने वाले खिलाड़ी को नकद पांच हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावे प्रदर्शन के आधार पर सर्वश्रेष्ठ बेटर, बॉलर, फील्डर का भी चयन होगा जिन्हें स्मृति चिन्ह और नकद राशि से नवाजा जाएगा. आयोजनकर्ताओ में शामिल विकास नागदेव, शशिकांत ,लक्की आलवानी, अनस शेख, अजये गुप्ता, आमिर खान, शेरा अली और पूरे टूर्नामेंट को सफल बनाने मे जुटे हुए है.