पैरावट में लगी भीषण आग में झुलसने से 2 बच्चों की मौत, एक की हालत अभी भी गंभीर


जगदलपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 जगदलपुर के भानपुरी इलाके में आज हुए एक बड़े हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है. जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. शाम में ये तीनों बच्चे पैरावट में खेल रहे थे. इसी दौरान वहां आग लगने से 5 साल के एक बच्चे की आग में झुलसने से मौके पर ही मौत हो (two children died due to scorching in Jagdalpur) गई, जबकि 9 साल के दूसरे बच्चे की मौत अस्पताल ले जाते समय ही हो गई. वहीं घटना में गंभीर रूप से झुलसे तीसरे बच्चे की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद मृत बच्चों के परिवार समेत पूरे गांव में मातम पसर

आग लगने के कारणों का नहीं चल सका है पता

भानपुरी एसडीपीओ घश्याम तामड़े (Bhanpuri SDPO Ghashyam Tamde) ने बताया कि भानपुरी थाना क्षेत्र के मुरकुची के एक घर के आंगन में रखे पैरावेट में तीन बच्चे खेल रहे थे. इसी दौरान पैरावट में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरे पैरावट को अपनी चपेट में ले लिया. इस दौरान 5 साल के एक बच्चे की आग में झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 2 अन्य बच्चों को मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में पैरावट से बाहर निकाला, लेकिन उसमें से भी एक बच्चा 95 प्रतिशत आग में झुलस गया था. उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी रास्ते में ही मौत हो गई. वहीं एक अन्य बच्चे की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. पैरावट में आग कैसे लगी, इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है. मौके पर पहुंची एसडीआरएफ के फायर ब्रिगेड की टीम की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

गंभीर रूप से झुलसे तीसरे बच्चे की हालत गंभीर

फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं एक अन्य बच्चे को बेहतर इलाज के लिए रामपाल अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. हालांकि उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.