भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ सरकार पर साधा निशाना ,सरकार पर किसानों की उपेक्षा करने का लगाया आरोप

रायपुर( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : राजधानी रायपुर के भाजपा एकात्म परिसर में आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने धान खरीदी, बारदाने की व्यवस्था और किसानों के पंजीयन पर चर्चा की. प्रदेश अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 1 दिसंबर से होने वाली धान खरीदी पर सरकार के पास बारदाने की व्यवस्था नहीं है. किसानों के पंजीयन में भी बड़ी समस्या आ रही है.

छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि 1 दिसंबर से सरकार धान खरीदी सरकार करेगी. लेकिन खरीदी केंद्र में बारदाने की व्यवस्था नहीं है. वहीं रकबा घटाए जाने को लेकर उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों ने सही समय पर आवेदन किया है, फिर भी उनका पंजीयन नहीं हो पा रहा है. किसानों के साथ सरकार धोखा कर रही है.

पत्र व्यवहार कर झूठा दिखावा कर रही सरकार

बालोद में टोकन वितरण को लेकर भीड़ में कई महिलाएं घायल हुई हैं. जबकि उनमें से 3 महिलाओं की हालत गंभीर है. सरकार ने खुद बारदाने की व्यवस्था को लेकर विधानसभा में स्वीकार किया है कि बारदाने की व्यवस्था केंद्र नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ सरकार करती है. इसके बावजूद पत्र व्यवहार से राज्य सरकार झूठा दिखावा कर रही है. यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. छत्तीसगढ़ में अब तक 500 किसान आत्महत्या कर चुके हैं. मुख्यमंत्री लखीमपुर जाकर किसानों की हितैषी बनने का दिखावा कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश में किसानों की परवाह उन्हें नहीं है.

महिलाओं को रेडी टू ईट का काम दे सरकार

वहीं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्यांश ना दिये जाने पर 11 लाख से भी अधिक गरीब योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. सरकार महिला सशक्तीकरण की बात करती है, लेकिन इस ओर भी सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. राज्य सरकार महिलाओं को रेडी टू ईट का काम देने की व्यवस्था करे.