कटघोरा : जनपद पंचायत सीईओ खोटेल को हटाने की मांग पर सचिव संघ “काम बंद कलम बंद” कर बैठे धरने पर.. जिला प्रशासन का 29 नवम्बर से 1 दिसंबर को टीकाकरण महाअभियान का कटघोरा ब्लॉक में पड़ सकता है असर.

कोरबा/कटघोरा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा जनपद पंचायत के सीईओ एचएन खोटेल को हटाने की मांग पर धरना प्रदर्शन पर बैठे जनपद सदस्यों को अब और मजबूती मिल गई है। कटघोरा ब्लॉक सचिव संघ ने भी सीईओ खोटेल को हटाने की मांग पर बैठे जनपद सदस्यों को अपना समर्थन देते हुए धरने पर बैठ गए हैं और कटघोरा सरपंच संघ भी अपना समर्थन देते हुए धरने पर बैठ गए हैं। सीईओ एचएन खोटेल के कार्यशैली से नाराज़ सभी जनप्रतिनिधि व सचिव अब लामबंद होते हुए धरना प्रदर्शन पर बैठ चुके हैं। सचिव संघ द्वारा “काम बंद कलम बंद” कर धरना प्रदर्शन में बैठ जाने से 54 ग्राम पंचायतों का सभी कार्य प्रभावित होगा वहीं लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

सचिव संघ के अध्यक्ष जयपाल सिंह ने बताया कि जनपद पंचायत खोटेल द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों से ठीक तरह व्यवहार नहीं किया जाता है।सीईओ खोटेल की कार्यशैली को लेकर सवाल उठाया औरउन्होंने कहा कि लंबे समय तक पदस्थापना के कारण सीओ खोटेल की कार्यशैली व निर्वहन में बदलाव आ गया है, वे जनपद सदस्य, सरपंच, सचिवों के विरुद्ध अपशब्द का प्रयोग कर उन्हें प्रताड़ित करते आ रहे हैं। दबाव पूर्वक कार्य करा कर उन पर मानसिक दबाव बनाया जाता है। इसके पूर्व भी सचिव संघ द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया था लेकिन जिला पंचायत सीईओ से हुई चर्चा में उन्होंने 2 सप्ताह का समय मांगा था और कहा था कि उनके व्यवहार में परिवर्तन के लिए थोड़ा समय चाहिए लेकिन दो सप्ताह से ऊपर हो जाने के बाद भी सीईओ खोटेल के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया है। जिला प्रशासन भी सीईओ खोटेल पर मेहरबान नज़र आ रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रशासन भी सीईओ खोटेल के आगे नतमस्तक हैं। इतने विवादों में रहने के पश्चात भी जिला प्रशासन सीईओ एचएन खोटेल को यहां से हटाने में कोई दिलचस्पी नही दिखा रहा हैं। उन्होंने यह बताया कि जब तक जनपद सीईओ खोटेल को यहां से नहीं हटाया जाता तब तक जनप्रतिनिधियों के साथ उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

सचिवों के धरना से टीकाकरण महाअभियान में पड़ेगा असर

कटघोरा जनपद पंचायत के 54 पंचायतों के सचिवों के सीईओ खोटेल को हटाने की मांग पर धरना प्रदर्शन में बैठने से जिला प्रशासन द्वारा 29 नवम्बर से 1 दिसंबर को पूरे जिले में कोरोना टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण का कटघोरा ब्लॉक में बड़ा असर पड़ सकता है। सचिव संघ जयपाल सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि सचिव संघ अब सीईओ खोटेल को हटाने की मांग को लेकर काम बंद कलम बंद कर धरने पर बैठ चुके हैं। प्रशासन जब तक सीईओ को नही हटाते हैं तब तक वे काम बंद कलम बंद कर धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। जिला प्रशासन द्वारा 29 नवम्बर को कोरोना टीकाकरण महाभियान के दूसरे चरण का हम सभी कटघोरा ब्लॉक के सचिव संघ इस महाअभियान पर प्रशासन को कोई सहयोग नहीं करने का निर्णय लिया है। इसकी सारी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।