उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाओं से ठिठुरा छत्तीसगढ़.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
छत्तीसगढ़ में मौसम अब शुष्क होने लगा है. उत्तर से ठंडी हवाएं आने लगी है. जिसके कारण रात के तापमान में गिरावट होने से ठंड में इजाफा देखने को मिला है. बुधवार को छत्तीसगढ़ में रात का तापमान 20 डिग्री के नीचे रहा. प्रदेश में सबसे कम तापमान 13.3 डिग्री पेंड्रा रोड में दर्ज किया गया. बुधवार को राजधानी में दिनभर धूप निकली रही. हल्की और गुलाबी ठंड का भी एहसास अब होने लगा है. राजधानी में गुरुवार को सुबह हल्के बादल छाए हैं. कुछ देर के बाद पूरी तरह से धूप निकलने के आसार दिखाई दे रहे हैं.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्र ने बताया कि गुरुवार से उत्तर छत्तीसगढ़ में शुष्क हवाओं के कारण मौसम मुख्यता शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान छत्तीसगढ़ के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. लगभग 10 दिनों से छत्तीसगढ़ के मौसम में तब्दीली देखने को मिली थी. जिसके कारण बूंदाबांदी और हल्की वर्षा भी हुई थी जो अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है.

प्रमुख शहरों का तापमान

बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 30.8 और न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री बिलासपुर का अधिकतम तापमान 31.5 और न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 30.5 और न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 26.6 और न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री दुर्ग का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री और राजनांदगांव में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री दर्ज किया गया.