गुड गवर्नेंस में छत्तीसगढ़ देश के 5 शीर्ष राज्यों में शामिल..


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
 छत्तीसगढ़ सर्वश्रेष्ठ शासन के लिए जाने, जाने वाले शीर्ष पांच राज्यों में शामिल है. वर्ष 2021 में छत्तीसगढ़ को सर्वश्रेष्ठ शासित राज्यों की सूची में चौथा स्थान दिया गया है. केरल ने 1.618 अंक के साथ सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है. public affairs index (पीएआई) 2021 के अनुसार छत्तीसगढ़ ने 0.872 स्कोर किया है जो विकास, इक्विटी (equity) और स्थिरता संकेतकों को देखकर तथा उसका मूल्यांकन कर नम्बर दिया गया है.

पब्लिक अफेयर्स सेंटर (PAC) द्वारा पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स (PAI 2021) की रिपोर्ट के छठे संस्करण के अनुसार, बेंगलुरु स्थित एक गैर-लाभकारी थिंक टैंक, छत्तीसगढ़ भी 0.946 स्कोर के साथ स्थिरता सूचकांक में तीसरे स्थान पर है.

स्थिर सूचकांक संसाधनों तक पहुंच पर मिलता है रैंक

स्थिरता सूचकांक संसाधनों तक पहुंच और उपयोग के आधार पर राज्यों को रैंक करता है. इसका प्रभाव अर्थव्यवस्था, पर्यावरण और मानव जाति (Economy, Environment and Mankind) पर पड़ता है. पीएआई 2021 राज्य सरकार के गुणवत्ता शासन (State Government Quality Governance) और विशेष रूप से कोविड -19 पर अंकुश लगाने में राज्य की सरकार की भागीदारी पर प्रकाश डालता है. यह रिपोर्ट हिंदू द्वारा प्रकाशित की गई है.