मौसम अपडेट: न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना..


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 राजधानी समेत प्रदेश में ठंड अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. ठंड की शुरुआत दशहरा के बाद से हो चुकी है. (cold starts in chhattisgarh ) दिन में भी उमस और गर्मी पहले की तुलना में काफी कम हो गई है. सुबह और रात के समय ठंड का एहसास भी होने लगा है. उम्मीद की जा रही है कि दीपावली के बाद ठंड और भी बढ़ेगी. प्रदेश में शुक्रवार को भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्र (Meteorologist HP Chandra) ने बताया कि प्रदेश में शुष्क हवाएं चल रही है. जिसके कारण शुक्रवार को भी प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट का ट्रेंड रहने की संभावना है. शुक्रवार को आकाश साफ रहेगा और आने वाले दिनों में हल्का कोहरा भी देखने को मिलेगा.

गुरुवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री, बिलासपुर में अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री, पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री, अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री, जगदलपुर में अधिकतम तापमान 28.6 और न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री, दुर्ग में अधिकतम तापमान 30.7 और न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री, राजनादगांव में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री दर्ज किया गया.