छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में पारा 20 डिग्री के नीचे ,रात में बढ़ने लगी ठंड…


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 राजधानी में रविवार को दिन भर हल्के बादल छाए रहे और मौसम पूरी तरह से साफ था. गर्मी और उमस भी एक तरह से गायब हो चुकी है. प्रदेश में शुष्क हवा आ रही है. इस कारण रात के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. हालांकि ज्यादातर जगहों पर रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे चला गया है. लेकिन जगदलपुर के रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यहां रात का तापमान 21.4 डिग्री रहा.

पड़ने लगी हल्की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में शुष्क हवाए आने के कारण मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि के साथ विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 25 अक्टूबर तक वृद्धि का दौर जारी रहने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण प्रदेश में हल्के बादल रहने और सुबह के समय हल्का कोहरा रहने की भी संभावना है.

रविवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, बिलासपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री, अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री, जगदलपुर में अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री, दुर्ग में अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, राजनांदगांव में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री, रायपुर के लाभांडी में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया था.