कोरबा की टीम ने रचा इतिहास, कांकेर को हरा जीता फ़ायनल मैच…


कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)अजय राय:- भिलाई में अयोजित स्व.रियाजुद्दीन स्मृति अंडर19 क्रिकेट प्रतियोगिता में कोरबा की टीम ने बड़ा उलट फेर करते हुए फ़ायनल अपना कब्जा जमाया ,भिलाई के सेक्टर 1 में आयोजित प्लेट ग्रुप का फ़ायनल मुकाबला कांकेर व कोरबा के विरुद्ध खेला

। तीन दिवसीय इस मुकाबले में जहां टॉस जीत कर कांकेर के कप्तान बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 184 रनों पर पूरी टीम ऑल ऑउट हो गयी कांकेर की ओर से ने आशीष नरेटी 83 रन बनाए, वही कोरबा के गेंदबाज सुयश ने 5 और दुर्गेश की घूमती गेंदों ने 4 विकेट पाया।जवाब में कोरबा की टीम ने 1 रन की बढ़त लेते हुए 185 रनों पर सिमट गयी कोरबा के बल्लेबाज अरित्रा ने 42 व युवराज सिंह ने नाबाद 22 रन बनाए।वही कांकेर की टीम को दूसरी पारी में कोरबा के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए वापसी की और कांकेर की टीम को 96 रनो पर पवेलियन भेजने में सफल रही। कोरबा की ओर से सर्वाधिक 6 विकेट सुयश ने पाए।

96 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोरबा की टीम से कप्तान पुष्पराज ने नाबाद 34 रन बनाए और अपनी टीम को जिताने में सफलता हासिल की।फ़ायनल मैच में दोनो पारी में सर्वाधिक 9 विकेट लेने वाले गेंदबाज सुयश को मेन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।गौरतलब है कि कोरबा जिले की टीम पहली बार प्लेट ग्रुप में फ़ायनल मैच जीतने में सफल रही।इसके साथ ही पूरी टीम सीएससीएस के एलिट ग्रुप में अपना स्थान बनाने में सफल रही। कोरबा जिले की इस ऐतिहासिक जीत पर सीएससीएस अपेक्स कमेटी के अध्यक्ष दिनेश मिश्रा सहित कोरबा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य अखिलेश मणि, कौस्तुभ, जीत सिंह,बी बी साहू,शैलेश,ने पूरी टीम व कोच अजय राय मैनेजर असीम रहमान को बधाई दी.