गरियाबंद में 632 किलो गांजा जप्त, तस्कर फरार, हो सकती थी पथलगांव जैसी घटना…


गरियाबंद( सेंट्रल छत्तीसगढ़)रूपेश साहू:
 जिले में 632 किलो गांजा जब्त किया गया है. पुलिस के मुताबिक 50 लाख रुपये का गांजा जब्त किया गया है. तस्कर स्कॉर्पियो से गांजे को लेकर जा रहे थे. राजस्थान पासिंग की गाड़ी बताई जा रही है. गांजा छोड़कर तस्कर मौके से फरार बताए जा रहे हैं.

632 किलो गांजा जब्त

गांजे को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा सख्ती के निर्देश के बाद गरियाबंद जिले में आज अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई. जिसमें 632 किलो गांजे से भरा स्कॉर्पियो को पुलिस ने जब्त किया है. इसकी कीमत 50 लाख बताई जा रही है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिले के पांडुका थाना इलाके के टुहियामुड़ा तिराहे के पास से स्कार्पियो वाहन से 632 किलो गांजा जब्त किया गया. जिले की एसपी पारुल माथुर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद स्कॉर्पियो में गांजे की तस्करी की जा रही है. जिस पर एसपी के निर्देशन में चेकिंग पॉइंट लगा कर गाड़ियों को चेक किया जा रहा था. ASP चंद्रेश सिंह ठाकुर ने बताया कि चेकिंग के दौरान कार सवार ने कार ऐसे टर्न किया कि गाड़ी जवानों के उपर चढ़ सकती थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

आरोपी हो गया फरार

इसी दौरान नाकेबंदी देख कर आरोपी अचानक गाड़ी मोड़ कर वापस भागने लगे. पांडुका पुलिस और स्पेशल टीम ने गाड़ी का पीछा किया. वाहन को जब्त किया है. इस दौरान आरोपी जंगल का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में कामयाब रहे. लेकिन पुलिस ने 6 क्विंटल 32 किलो गांजा स्कॉर्पियो से बरामद किया है. फरार आरोपी की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. पुलिस के अनुसार इस पूरे मामले में अन्तराज्यीय गांजा तस्कर गिरोह शामिल है.