नई पार्टी बनाएंगे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह , किसानों का मुद्दा सुलझा तो बीजेपी से गठबंधन का संकेत

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ : पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया प्रभारी रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने अमरिंदर सिंह के हवाले से लिखा, ‘पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है. एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हमारे किसानों सहित पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करूंगा.’

बीजेपी से गठबंधन के लिए भी तैयार अगर…

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर किसानों के हित में किसान आंदोलन का समाधान कर दिया जाता है, तो 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में वे भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन कर सकते हैं.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे पर भी बात हो सकती है लेकिन इसके लिए किसान आंदोलन का समाधान किसानों के हित में होना चाहिए. उन्होंने कहा कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ भी गठबंधन की संभावना है. उन्होंने समान विचारधारा वाली पार्टियों के रूप में अकाली समूह, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुट का नाम लिया.

अमरिंदर सिंह नई पार्टी बनाएंगे, रवीन ठुकराल का ट्वीट

अमरिंदर सिंह नई पार्टी बनाएंगे, रवीन ठुकराल का ट्वीट

रवीन ठुकराल ने अमरिंदर सिंह के हवाले से लिखा, ‘जब तक मैं अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा.’

रवीन ठुकराल का ट्वीट

रवीन ठुकराल का ट्वीट

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वे पंजाब के लोगों से वादा करते हैं कि वे प्रदेश की शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो भी करना होगा करेंगे. अमरिंदर ने कहा कि पंजाब आज दांव पर है.

बता दें कि अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद गत 19 सितंबर को चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस का दलित चेहरा हैं और पंजाब की चमकौर साहिब सीट से विधायक हैं. वो विधानसभा में नेता विपक्ष और सरकार में मंत्री की भूमिका भी निभा चुके हैं. चन्नी कांग्रेस पार्टी के युवा चेहरे कहे जा सकते हैं. उनकी उम्र महज 48 वर्ष है. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की चमकौर साहिब सीट से कांग्रेस के विधायक हैं. 2012 के चुनावों में वे अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 3659 वोटों के अंतर से हराकर निर्वाचित हुए थे.