जशपुर मामले में दोनों आरोपी न्यायिक रिमांड पर, नेटवर्क का पता लगाने पुलिस ने ओडिशा-एमपी भेजी टीम….


जशपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़ : 
जिले की पत्थलगांव पुलिस (Pathalgaon Police) ने दुर्गा विसर्जन शोभायात्रा (Durga Visarjan procession) में तेज रफ्तार कार से लोगों को कुचलने के मामले में दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. बता दें कि पत्थलगांव हादसे में घायल गौरव अग्रवाल (20 वर्ष) की शासकीय अस्पताल में उपचार दौरान मौत हो गई थी. जबकि 17 अन्य घायल हो गए थे. इसी दौरान आक्रोशित कुछ लोगों द्वारा घटना में संलिप्त जायलो वाहन में आग लगा दी गई थी, जिससे वाहन जल गया.

आरोपियों की सिंगरौली समेत अन्य जिलों से भी लिये जा रहे आपराधिक रिकार्ड

मामले में प्रार्थी राहुल अग्रवाल पिता पवन अग्रवाल (31 वर्ष) निवासी नया बाजारपारा पत्थलगांव की रिपोर्ट पर 231/2021 के तहत धारा 302, 304, 34 भादवि. का मामला और बबलू विश्वकर्मा (21वर्ष) शासनठूसा थाना बैढन सिंगरौली मध्यप्रदेश और शिशुपाल साहू (26 वर्ष) निवासी डगा थाना बरगंवा सिंगरौली मध्यप्रदेश के विरुद्ध दर्ज किया गया है. वहीं आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त वाहन में गांजा पाये जाने से थाना पत्थलगांव में अपराध क्रमांक 232/2021 धारा 20-बी एनडीपीएस एक्ट के तहत दानों आरोपियों के खिलाफ दर्ज कर दोनों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है. आरोपियों का मध्यप्रदेश के सिंगरौली एवं अन्य जिलों से आपराधिक रिकार्ड भी लिया गया है. साथ ही एफएसएल की टीम द्वारा वाहन एवं गांजा की परीक्षण कार्यवाही भी कराई जा रही है.

आरोपियों के पूरे नेटवर्क का लगाया जा रहा पता

आरोपी ओड़िशा के संबलपुर जिले के किस जगह से और किस व्यक्ति से गांजा लेकर आ रहे थे तथा मध्यप्रदेश के सिंगरौली एवं अन्य किन-किन स्थानों में बेचने के लिए लेकर जा रहे थे इसकी पता लगाया गया है. साथ ही आरोपियों द्वारा पूर्व में भी कब-कब और कहां-कहां से गांजा लाया गया था. उसके कौन-कौन सहयोगी हैं इस बारे में भी पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की गई है. इसके आधार पर एक टीम आरोपियों की खोजबीन और साक्ष्य संग्रह के लिए ओड़िशा तथा एक टीम मध्यप्रदेश के सिंगरौली भेजी गई है.