कटघोरा : कटघोरा को जिला बनाने को लेकर साहू समाज का पुरजोर समर्थन.. 51 वें दिन साहू समाज से लगभग सौ की संख्या में पहुंचे अधिवक्ताओं के धरना स्थल.. मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन.

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ )कटघोरा : कटघोरा को जिला बनाये जाने को लेकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों के साथ सभी सामाजिक संगठन तथा राजनीतिक दलों ने मिलकर मोर्चा खोल दिया है. आज कटघोरा क्षेत्र के लगभग सौ की संख्या में महिला व पुरषों के साथ पहुंचे साहू समाज के लोगों ने कटघोरा को जिला बनाओ अभियान पर लगातार 51 दिन बैठे अधिवक्ता संघ के अनिश्चतकालीन धरना स्थल पर पहुँचे. और कटघोरा को जिला बनाओं के नारों के साथ अपना पुरजोर समर्थन दिया. इसके बाद अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया.

साहू समाज कटघोरा के संरक्षक व पार्षद मुरली साहू ने कहा अब इस लड़ाई को चरण बद्ध तरीके से लड़ने पर जोर दिया है 109 साल पुरानी तहसील होने के बावजूद भी अब तक कटघोरा को जिला का दर्जा नहीं मिला है जब तक कटघोरा को जिला का दर्जा मिल नहीं जाता तब तक चैन से नहीं बैठने की शपथ लेते हुए इस बात को दोहराया गया कि इस मुहिम को सफल बनाने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर सभी एकजुट होकर हरसंभव प्रयास करेंगे जिससे हम सभी का मकसद पूरा हो सके.

युवा साहू समाज जिला अध्यक्ष रवि साहू ने बताया कि कटघोरा को जिला बनाने की मुहिम को और तेज करते हुए आगामी 26 जनवरी के पूर्व कटघोरा की सबसे पुरानी तहसील को जिला का दर्जा दिलाना है. उन्होंने कहा कि यह कोई आम मांग नही बल्कि नगरवासियों के भावनाओ से जुड़ी हुई मांग है. पूर्व में भी इस दिशा में प्रयास किया जाता रहा है लेकिन राजनीतिक इच्छाशक्ति व सशक्त नेतृत्व के अभाव में नगर के इस मांग को तवज्जो नही दिया गया. अब जब कटघोरा नगर से छोटे-मंझोले अनुविभागो को जिले की सौगात दी जा रही है तो इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि कटघोरा नगर जो एक शताब्दी से तहसील का ओहदा रखता है उसे जिले के तौर पर अद्यतन किया जाए. उन्होंने बताया कि यह लड़ाई सड़क से उठकर सदन तक पहुंचेगी लेकिन इसके लिए सर्वसमाज को एक साथ सामने आना होगा. अधिवक्ता संघ पहले ही इस मांग को पूरा कराने प्रत्यनशील रहा है. इसी तरह समस्त सामाजिक संगठन व राजनीतिक दलों द्वारा भी एक सुर में इस मांग को मजबूती के साथ आगे बढाया जा रहा है प्रयास हो कि अगले गणतंत्र दिवस तक राज्य शासन इसकी घोषणा कर दे बावजूद अगर ऐसा सम्भव ना हुआ तो भी पूरी ऊर्जा से यह मांग उठाई जाती रहेगी.

कटघोरा जिला बनाओं अभियान में समर्थन देने पहुंचे साहू समाज संरक्षक मुरली साहू कटघोरा व युवा साहू समाज जिला अध्यक्ष रवि साहू समाज के पदाधिकारी एवं अधिवक्ता भारत भूषण साहू, शेखर साहू , रवि साहू ,अनिल साहू ,चंद्र प्रकाश साहू ,सत्या साहू ,गोवर्धन साहू पुन्ना लाल साहू, सुशील साहू लोकेश साहू ,तुषार, राम नारायण, लक्ष्मण उमेश ,लक्ष्मी साहू, रामकुमार, नरेश साहू, राजू साहू जयप्रकाश साहू ,रामचरण साहू , बड़ी संख्या में समाज की महिला एवं पुरुष उपस्थित रहे अधिवक्ता में प्रमुख रूप से सुभाष दत्ता, सुरेश केडिया , सुधीर मिश्रा रवि आहूजा, नरेश गुप्ता ,पवन जायसवाल ,संतोष जायसवाल संजय जायसवाल ,संजय केला एवं समस्त अधिवक्ता उपस्थित