बवाल के बाद दूसरे दिन भी कवर्धा में तनावपूर्ण माहौल, चार जिलों की पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात..


कवर्धा( सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
रविवार को हुए बवाल के (ruckus in kawardha) बाद आज भी जिले में तनावपूर्ण माहौल है. पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. चार जिलों की पुलिस पूरे शहर में गस्त कर रही है. शहर में स्कूल, कॉलेज,आंगनबाड़ी बंद कराने के साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. शहर की सभी दुकानें बंद रविवार देर शाम से ही बंद करा दी गई है. शहर के आदर्श नगर, दर्री पारा, नवाब मोहल्ला, रेवाबांध मोहल्ले में बैरियर लगाकर बाहरी लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध रखा गया है.

चार जिलों से पुलिस बल पहुंची कवर्धा

रविवार शाम को हुए दो पक्षों में मारपीट (fight between two sides) के बाद शहर का माहौल पूरी तरहा बिगड़ गया है. जिसे लेकर जिला प्रशासन (kawardha administration) ने धारा 144 लागू कर दिया. कलेक्टर (kwardha collector) ने रविवार को ही स्कूल-कॉलेज बंद करने की घोषणा कर दी थी. चार जिला रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा से बड़ी संख्या में पुलिस बल और PTS के जवानों को बुलाया गया है. रविवार की रात से ही पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है. इस दौरान कुछ उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया है. रविवार रात से ही पुलिस बल चौक-चौराहों पर तैनात है. पुलिस के आला अधिकारी कोतवाली थाने में हर घंटे की अपडेट के साथ मीटिंग ले रहे हैं.

ये है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला कवर्धा सिटी कोतवाली अंतर्गत लोहारा नाका का है. जहां त्यौहारी सीजन के चलते दो अलग-अलग समुदाय के लोग चौक- चौराहे को सजा रहे है. इसी दौरान शहर के लोहारा नाका चौक के डिवाइडर में अपना-अपना हक जताने और झंडा लगाने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई. देखते ही देखते बहस मारपीट में बदल गई. जिसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे. इसी दौरान भीड़ में से किसी ने पत्थर फेंक दिया. जिससे माहौल और तनावपूर्ण हो गया. पत्थरबाजी करने पक्षों को पुलिस ने थाने से खदेड़ दिया. लेकिन इसी दौरान 2 से 3 सौ की भीड़ ने रास्ते में दुकानों में तोड़फोड़ कर लोगों को पीटना शुरू कर दिया. मामले को बिगड़ता देख दुर्ग IG कवर्धा पहुंचे. चार जिलों से पुलिस बल बुलाकर माहौल शांत कराया गया.