प्रदेश में तेज आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश..


रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
शनिवार को हुई हल्की बारिश (Light rain) रविवार को तेज बारिश में तब्दील हो सकती है. रविवार दोपहर को तेज आधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही कई जगहों पर आकाशिय बिजली भी गिरेगी. मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश और तूफान दोपहर से शुरू होकर रात तक जारी रहेगा. यानी कि अभी कुछ दिनों तक छत्तीसगढ़ में मानसूम की समाप्ति नहीं होगी.

तेज तूफान के साथ बारिश

सुबह से ही बादल (Cloudy) छाए हुए हैं. वहीं, दोपहर को तेज गरज के साथ आंधी-तूफान (Strong storm) और भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना है. ये बारिश रात को भी जारी रहेगी. मौसम विभाग (Weather department) की मानें तो रात में भी तेज हवा के साथ आंधी-तूफान और भारी बारिश बरकरार रहेगी. राजधानी रायपुर का उच्चतम तापमान 33ºC है न्यूनतम तापमान 24ºC में है.

कल से ही बारिश शुरू

राजधानी में शुक्रवार को सुबह से लेकर शाम तक तेज धूप के कारण उमस भरी गर्मी (Hot summer) रही. शनिवार की सुबह राजधानी में हल्के काले बादल छाए (Light dark clouds) हुए दिखे. थोड़ी गरज चमक भी देखने को मिली. जिसके कारण ठंडक वाली मौसम यहां बनी हुई है. वहीं, मौसम विभाग (Weather department) की मानें तो 5 अक्टूबर को राजस्थान में एक चक्रवात (Cyclone) बनने की वजह से फिर से भारी बार बारिश (Rain) और तूफान प्रदेश में देखने को मिलेगा.

अभी नहीं खत्म होगा प्रदेश में मानसून

जिसका साफ तौर पर असर आज आंधी-तूफान में दिखने वाला है. रविवार दोपहर को तेज आधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही कई जगहों पर आकाशिय बिजली भी गिरेगी.